Headlines
Loading...
हाथरस केस : पीड़ित परिवार को खेत में खड़ी फसल को काटने के दौरान सुरक्षा मुहैया कराएगा प्रशासन

हाथरस केस : पीड़ित परिवार को खेत में खड़ी फसल को काटने के दौरान सुरक्षा मुहैया कराएगा प्रशासन

हाथरस जिले के बूलगढ़ी के पीड़ित परिवार को प्रशासन ने खेत में खड़ी फसल को काटने के दौरान पूरी सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही है। परिवार को सरकार ने कई साल पहले पांच बीघा खेत आवंटित किया था और इस पर वर्तमान में बाजरा की फसल खड़ी है।

14 सितंबर को हुई घटना ने पूरे परिवार को हिलाकर रख दिया। बेटी के उपचार के लिए परिवार के लोग लगातार 15 दिनों तक अस्पताल में रहे। उसके बाद घर पर आने जाने वालों की कतार लगी रही। इस बीच परिवार अपने पशुओं व खेती का भी ध्यान नहीं रख सका। घर में आए रिश्तेदार पशुओं को दाना पानी देते रहे। अब घटना को एक माह से अधिक बीत गया तो परिवार ने खेत में खड़ी बाजरा की फसल को काटने का मन बनाया है। बेटी के जाने के गम के बीच प्रशासन से शुक्रवार को पूछा कि आखिर वे फसल को कैसे काटेंगे। सरकार ने इस परिवार को करीब 13 साल पहले खेत का आवंटन किया था। करीब पांच बीघा खेत में फसल की कटाई की जानी है। पीड़िता के पिता ने एसडीएम अंजली गंगवार से इस बारे में कहा, तो उन्होंने कटाई के दौरान पूरी सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही।

शुक्रवार को पीड़िता के घर एक बार फिर से खाद्यान्न पहुंचा।आटा,चावल, दाल, तेल आदि सामान दोपहर में पहुंचाया गया। हालांकि पशुओं के लिए खल अभी आना बाकी रह गया। अंजली गंगवार, एसडीएम ने बताया कि इस परिवार को अपना जीवन तो आगे बढ़ाना ही है। खेत पर जाना है। ये फसलों की कटाई कर सकते हैं। परिवार की सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है। राशन दिया जा रहा है। इनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जा रहा है। दवाएं दी जा रही हैं।