Headlines
Loading...
मिर्ज़ापुर : एक केंद्र पर 136.50 क्विटल गेंहू की हुईं खरीद, शेष अन्य केंद्र थे बंद

मिर्ज़ापुर : एक केंद्र पर 136.50 क्विटल गेंहू की हुईं खरीद, शेष अन्य केंद्र थे बंद

मिर्ज़ापुर । हालिया क्षेत्र के मवईकला स्थित विपणन केंद्र पर गेहूं की खरीद अब धीरे-धीरे तेजी पकड़ रही है। विपणन केंद्र पर अब तक कुल तीन किसानों से कुल 136.50 क्विटल गेंहू की खरीद की जा चुकी है। बुधवार को जिला खाद्य अधिकारी धनंजय सिंह ने गेहूं खरीद का शुभारंभ किया था। विपणन केंद्र पर किसानों की गेहूं की खरीद टोकन के माध्यम से किया जा रहा है। 


कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए थर्मल स्कैनिग सहित आक्सी मीटर व सैनीटाइजर की व्यवस्था की गई है। क्षेत्रीय विपणन अधिकारी व प्रभारी रंजन सिंह ने बताया कि केंद्र पर गेहूं की खरीद में तेजी आ रही है। 


हालांकि हलिया विकास खंड में कुल पांच क्रय केंद्र बनाए गए हैं और गेहूं की खरीद के लिए केंद्रों पर गांवों का संबद्धीकरण एसडीएम अमित शुक्ला द्वारा कर दिया गया है, लेकिन अभी तक अन्य केंद्रों पर गेंहू की खरीद की शुरूआत नहीं हो पाई है।


 साधन सहकारी समिति भटवारी दिघिया, साधन सहकारी समिति बरौंधा, सिकटा, महुगढ, बबुरा कला को खरीद केंद्र बनाया गया है, लेकिन इन केंद्रों पर खरीद का शुभारंभ नहीं हो पाई है। इस पर गेहूं की खरीद के लिए तहसील मुख्यालय से ही टोकन जारी किया जा रहा है।