Headlines
Loading...
छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पैसेंजर ट्रेन को किया डिरेल, सभी 30 यात्री सुरक्षित

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पैसेंजर ट्रेन को किया डिरेल, सभी 30 यात्री सुरक्षित

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया. नक्सलियों ने यात्री ट्रेन को डिरेल कर दिया. गनीमत रही कि इस घटना में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ. ट्रेन डिरेल की घटना भांसी और बचेली रेलवे स्टेशन के बीच हुई है. ट्रेन के डिरेल होने की खबर मिलने के बाद फौरन घटनास्थल के लिए पुलिस दल को रवाना किया गया.


दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि भांसी और बचेली रेलवे स्टेशन के बीच नक्सलियों ने पैसेंजर ट्रेन के इंजन और एक बोगी को गिरा दिया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया था. ट्रेन में सवारी कर रहे सभी 30 यात्री सुरक्षित हैं. रिजर्व गार्ड के जवानों को बचाव अभियान में लगाया गया था.

उन्होंने आगे बताया कि विशाखापट्टनम से किरंदुल के बीच चलने वाली यह यात्री ट्रेन जब रात करीब 10 बजे भांसी और बचेली रेलवे स्टेशन के मध्य पहुंची तब पटरी से उतर गई. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने रेल की पटरी को नुकसान पहुंचाया था, इसलिए यह हादसा हुआ है. उन्होंने बताया कि इस दौरान नक्सलियों ने यात्रियों को 26 अप्रैल को भारत बंद करने का पर्चा भी थमाया है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नक्सली यात्री रेलगाड़ियों को निशाना नहीं बनाते हैं. यह पहली बार है कि किसी यात्री ट्रेन को नुकसान पहुंचाया गया है.