Headlines
Loading...
गोरखपुर : सरकारी अस्‍पताल में दलाल ने स्वास्थ्यकर्मी से ही मांग ली रिश्‍वत, जानें पूरा मामला

गोरखपुर : सरकारी अस्‍पताल में दलाल ने स्वास्थ्यकर्मी से ही मांग ली रिश्‍वत, जानें पूरा मामला

गोरखपुर  । स्वास्थ्य विभाग में दलालों का नेटवर्क सक्रिय हो गया है। मेडिकल प्रमाण-पत्र बनवाने के नाम पर लोगों से मोटी रकम वसूली जा रही है। आलम यह है कि इस रैकेट के दलाल स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को भी नहीं बख्श रहे हैं। वह कर्मचारियों से भी मोटी रकम वसूल रहे हैं। मंगलवार को सीएमओ कार्यालय में इसको लेकर जमकर हंगामा हुआ। स्वास्थ्यकर्मियों ने रकम मांगने वाले एक दलाल को पकड़ा भी।

हालांकि माफी मांगने और पैरवी के बाद उसे छोड़ दिया गया। इस घटना का आडियो और वीडियो वायरल हो गया है।बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट को बेटी का एडमिशन कराने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट की दरकार थी। उसने सीएमओ कार्यालय में संपर्क किया। सीएमओ कार्यालय में एक दलाल उससे टकरा गया। उसने 500 से एक हजार रुपए में मेडिकल बनवाने का दावा किया। दोनों के बीच इसको लेकर फोन पर भी वार्ता हुई।

फार्मासिस्ट ने सीएमओ कार्यालय में दलाल के मौजूदगी की जानकारी अपने संवर्ग के साथियों को दी। इसके बाद फार्मासिस्ट संघ के पदाधिकारी हरकत में आ गए। मंगलवार को पदाधिकारियों ने सीएमओ कार्यालय में दलाल को दबोच लिया। फार्मासिस्ट हाथापाई पर आमादा हो गए। सीएमओ कार्यालय में हंगामा शुरू हो गया। दलाल को सीएमओ कार्यालय के कर्मचारियों ने पहचाने से इनकार कर दिया। इसी दौरान सीएमओ भी कार्यालय पर पहुंचे। बताया जाता है कि सीएमओ ने दलाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दे दिया। सीएमओ के तेवर को देखने के बाद दलाल के समर्थक सक्रिय हुए। उन्होंने पीड़ित स्वास्थ्यकर्मी को मैनेज कर दलाल को वहां से भगा दिया।

 


सीएमओ कार्यालय में स्वास्थ्य प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर ऑडियो और वीडियो भी वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो में 500 से एक हजार रुपये में प्रमाण पत्र बनवाने की बात कही जा रही है।

दलाल- कमरा नंबर 37 में आ जाइए। एक फार्मेट मिला होगा। उसे लेकर आ जाइए।

व्यक्ति - बच्चे का एडमिशन कराना है। कितना लग जाएगा।

दलाल - 500 से 1000 के बीच हो जाएगा।

व्यक्ति - आधे घंटे में मिल जाएगा।

दलाल - तुरंत मिल जाएगा। जल्दी लेकर चले आइए। वरना साहब निकल जाएंगे, तो गड़बड़ा जाएगा।

व्यक्ति - ऑफिस में थे, आप दिखे नहीं है।

दलाल - फोन करना चाहिए था न।

व्यक्ति- जो बाबू बैठते हैं वो थे नहीं, इसलिए पैसे की बात नहीं किए। न ही फोन किए। सोचे ज्यादा पैसा मांगेंगे।

दलाल - हां वो ज्यादा पैसा मांगेगे ही।

दलाल - कमरा 37 नंबर में आइए, जल्दी।

व्यक्ति- आ रहे हैं कैंपस के बाहर है।

दलाल - पांच मिनट में आ जाइए, जल्द हो जाएगा।

व्यक्ति- लड़का नहीं है तो भी हो जाएगा न।

दलाल - लड़का न भी रहे तो भी हो जाएगा, लड़के की हाइट, वेट पता है न।

व्यक्ति- दो बजे तक हो जाए तो ठीक रहेगा। 500 रुपये में हो जाएगा।

दलाल - जल्दी आ जाएंगे तो ठीक रहेगा। अभी साहब बैठे हुए। उठ जाएंगे तो ज्यादा लगेगा। घर जाना पड़ेगा साइन कराने। घर पर दस्तखत करते हैं तो ज्यादा लेते हैं।

व्यक्ति- मतलब एक हजार के अंदर करा देंगे।

दलाल - हा हो जाएगा। जल्दी आ जाइए।

 


इसको लेकर वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में सीएमओ कार्यालय में एक युवक भागते हुए दिख रहा है। वहां पर कर्मचारी भी बैठे हैं। वीडियों बनाने वाला भाग रहे युवक को दलाल बता रहा है। वीडियो बनाने वाला युवक का नाम सुनील सिंह बता रहा है। वीडियो बनाने वाला आरोप लगा रहा है कि सीएमओ कार्यालय के एक क्लर्क ने इसे रखा है। इसको पहचानिए।


वायरल ऑडियो और वीडियो की जानकारी मिली है। सुनील स‌िंह नाम का कोई भी कर्मी कार्यालय में काम नहीं करता है। सीएमओ कार्यालय में अगर कोई काम कराने के नाम पर रुपये मांगता है, तो इसकी जानकारी मुझे दें। ऐसे लोगों पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य प्रमाण पत्र बनवाने के लिए रुपये नहीं लगते हैं।