Headlines
Loading...
मिर्जापुर : चुनाव प्रत्याशियों को एडीएम वित्त ने पढ़ाया आदर्श आचार संहिता का पाठ, मतदाताओं को प्रलोभन दिया तो खैर नहीं

मिर्जापुर : चुनाव प्रत्याशियों को एडीएम वित्त ने पढ़ाया आदर्श आचार संहिता का पाठ, मतदाताओं को प्रलोभन दिया तो खैर नहीं

मिर्ज़ापुर । एडीएम वित्त एवं राजस्व यूपी सिंह व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से थाना परिसर में विकास खंड के जिला पंचायत सदस्य व ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य के भावी प्रत्याशियों के साथ बैठक की। प्रत्याशियों को आचार संहिता के अनुपालन करने का पाठ पठाया।

 एडीएम ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रत्याशी किसी प्रकार की कोई प्रलोभन नहीं देगा। अगर गांव में प्रलोभन देने की कोई गतिविधियां होती हैं तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर बिजली के पोल सहित भवनों पर बैनर पोस्टर, वाल पेंटिग कराया है तो शाम तक हटवा लें अन्यथा संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ग्राम पंचायत हलिया के ग्राम प्रधान प्रत्याशी ने विरोधी के द्वारा पोस्टर लगाने की बात कही। इस पर एडीएम ने इंस्पेक्टर को प्रत्याशी के ऊपर ध्यान रखने का निर्देश दिया है। 


उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कोई भी प्रत्याशी बिना अनुमति के प्रचार-प्रसार नहीं करेगा। किसी भी प्रत्याशी द्वारा अप्रिय स्थिति पैदा करने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 



मतदान के समय ऐसे एजेंट का चयन करें जिसकी छवि साफ-सुथरी हो तथा एजेंट का पुलिस वैरिफिकेशन चरित्र प्रमाण पत्र उसके पास होना चाहिए। मौजूद जिला पंचायत प्रत्याशी पूनम पांडेय, सुभाष सोनकर ने समस्या के संबंध में एडीएम से जानकारी ली। 


पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी सीमित होते हैं, लेकिन पंचायत चुनाव में हर गांव से आठ दस प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इसलिए ग्राम पंचायत का चुनाव अहमियत रखता है, ऐसे में ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे पुलिस को कार्रवाई न करना पड़े।