Headlines
Loading...
पीएम मोदी आज कोविड पर करेंगे तीन उच्च स्तरीय बैठकें, बंगाल चुनावी दौरे किए रद्द

पीएम मोदी आज कोविड पर करेंगे तीन उच्च स्तरीय बैठकें, बंगाल चुनावी दौरे किए रद्द


नई दिल्ली । भारत में कोरोना की दूसरी लहर बेहद भयावह रूप ले रही है. कुल डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. हर दिन तीन लाख से ज्यादा कोरोना केस बढ़ रहे हैं और दो हजार से ज्यादा संक्रमितों की मौत हो रही है. दुनिया में हर दिन आने नए कोरोना केस में से 35-40% मामले भारत में दर्ज किए जा रहे हैं.

राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 306 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में अभी तक 1 दिन में कोरोना के कारण होने वाली मौतों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी दर बढ़कर 36 फीसदी से अधिक हो गई है. गुरुवार को सामने आए नतीजों के मुताबिक, दिल्ली में 24 घंटे के दौरान 26 हजार से अधिक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.


देश में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी लगातार बैठकों में जुटे हैं. कोरोना का सर्वाधिक खतरा झेल रहे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र आदि राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग कर पीएम मोदी आज रणनीति बनाएंगे. पीएम मोदी सुबह नौ बजे कोविड 19 के मसले पर एक आंतरिक बैठक करेंगे. वहीं दस बजे वह कोविड-19 को लेकर प्रमुख राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे. मुख्यमंत्रियों की समस्याएं जानकर उसका निदान भी प्रधानमंत्री मोदी बताएंगे. वहीं दोपहर साढ़े 12 बजे प्रधानमंत्री मोदी ऑक्सीजन संकट को लेकर भी बैठक करेंगे. इस दौरान वह देशभर के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे. इन अहम बैठकों के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने आज पश्चिम बंगाल का अपना प्रस्तावित चुनावी दौरा रद्द कर दिया.

देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. हालात इस कदर बिगड़ रहे हैं कि 24 घंटे में अब तीन लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित कई राज्यो में गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन का संकट भी पैदा हो गया है. इसे देखते हुए अब प्रधानमंत्री मोदी लगातार बैठकें लेकर हालात को सुधारने में जुटे हैं.