Headlines
Loading...
कैरेबियाई देश त्रिनिदाद एंड टोबैगो के प्रधानमंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद को आइसोलेट किया

कैरेबियाई देश त्रिनिदाद एंड टोबैगो के प्रधानमंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद को आइसोलेट किया

अंतराष्ट्रीय । कैरेबियाई द्वीप समूह के देश त्रिनिदाद एंड टोबैगो के प्रधानमंत्री कीथ रोवले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. प्रधानमंत्री के कार्यालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि रोवले में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण जैसे लक्षण पाए गए थे, जिसके बाद वह संक्रमित पाए गए. वह आइसोलेशन में हैं और चिकित्सकों की सलाह ले रहे हैं. हालांकि उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी है.

ईस्टर की छुट्टियों पर रोवले टोबैगो गए थे. वह मंगलवार को कोविड-19 (COVID-19) रोधी वैक्सीन लगवाने वाले थे. राष्ट्र में मंगलवार से ही टीकाकरण अभियान शुरू किया गया. वहां 3300 से अधिक लोगों को ‘एस्ट्राजेनेका’ की डोज दी गई है. देश की आबादी करीब 12 लाख है. यहां कोविड-19 के आठ हजार से अधिक मामले सामने आए हैं और 145 लोगों की वायरस से मौत हुई है. इससे पहले कई अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष संक्रमित पाए गए हैं 


करीब चार दिन पहले अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज भी वायरस से संक्रमित पाए गए थे. उन्होंने साल के शुरुआत में रूसी वैक्सीन  लगवाई थी. राष्ट्रपति ने इस मामले में खुद ट्वीट कर जानकारी दी थी. इसमें उन्होंने बताया कि वह कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित हुए हैं. साथ ही फर्नांडीज ने हल्का बुखार होने की बात कही थी. संक्रमित पाए जाने से महज एक दिन पहले ही उन्होंने राष्ट्रपति ने अपना 62वां जन्मदिन मनाया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि उनकी सेहत अच्छी है. लेकिन अगले दिन ही संक्रमण की पुष्टि की गई.


पाकिस्तान से भी मार्च के आखिर में खबर आई थी कि वहां राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और रक्षा मंत्री परवेज खट्टक संक्रमित पाए गए थे. राष्ट्रपति ने संक्रमित पाए जाने तक वैक्सीन की एक डोज ले ली थी. इनसे पहले देश के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी बेगम बुशरा बीबी संक्रमित पाए गए थे. हालांकि संक्रमित होने के दस दिन बाद ये बताया गया कि इमरान खान ठीक हो गए हैं और काम पर दोबारा लौट आए हैं.