Headlines
Loading...
UP : पंचायत चुनाव में बीजेपी का बड़ा दांव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की बहन संध्या को बनाया उम्मीदवार

UP : पंचायत चुनाव में बीजेपी का बड़ा दांव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की बहन संध्या को बनाया उम्मीदवार

मैनपुरी । यूपी पंचायत चुनाव में बीजेपी ने बड़ा दांव आजमाया है. बीजेपी ने पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या को जिला पंचायत उम्मीदवार बनाया है. संध्या बदांयू के पूर्व सांसद और एसपी नेता धर्मेंद्र यादव की सगी बहन हैं वहीं वह अखिलेश यादव की चचेरी बहन हैं. संध्या फिलहाल जिला पंचायत अध्यक्ष हैं. बीजेपी संध्या को पंचायत चुनाव में उतारकर बड़ा दांव खेल रही है.

संध्या को बीजेपी की तरफ से घिरोर के बार्ड नंबर 18 से जिला पंचायत उम्मीदवार बनाया गया है. मुलायम सिंह की भतीजी को बीजेपी की तरफ से मैदान में उतारे जाने से एसपी में काफी उठापटक का माहौल है. मंगलवार रात को बीजेपी की तरफ से जिला पंचायत सदस्य उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया. बीजेपी ने मैनपुरी की सभी 30 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया.



बीजेपी की लिस्ट में पिछड़ा वर्ग का खास ध्यान रखा गया है. बीजेपी ने इस लिस्ट में जातीय समीकरण का साधने की पूरी कोशिश की है. इस लिस्ट को आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. बीजेपी ने राजपूत, शाक्य, यादव के अलावा पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशियों को भी लिस्ट में खास जगह दी है. पहले चर्चा थी कि कई बड़े नाम बीजेपी की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. लेकिन 30 लोगों की लिस्ट में उन नामों को जगह नहीं दी गई. लेकिन बीजेपी ने एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव की चचेरी बहन को मैदान में उतारकर बड़ा दांव खेला है.


• किशनी प्रथम से बलवीर धनगर. किशनी द्वितीय से अनुपम बौद्ध, किशनी तृतीय, कमलेश कठेरिया, किशनी चतुर्थ से योगेंद्र प्रातप जीतू को म्मीदवार बनाया गया है.

• बेवर प्रथम से अनीषा चौहान, बेवर द्वितीय से नीतू जाटव, बेवर तृतीय से कल्पना कठेरियास बेवर चतुर्थ से कुसुमलता राजपूत को उम्मीदवार बनाया गया है.

• सुल्तानगंज प्रथम से सपना वर्मा, सुल्तानगंज द्वितीय से योगेंद्र राजपूत, सुल्तानगंज तृतीय से जितेंद्र राजपूत, सुल्तानगंज चतुर्थ से सुनील राजपूत को उतारा गया है.

• कुरावली प्रथम से आशाराम, कुरावली द्वितीय से कौशल किशोर राजपूत, कुरावली तृतीय से कुसुम यादव को उम्मीदवार बनाया गया है.

• घिरोर प्रथम से विद्याराम यादव, घिरोर द्वितीय से अर्चना भदौरिया, घिरोर तृतीय से संध्या यादव, घिरोर चतुर्थ से शैलेन्द्र चौहान को उम्मीदवार बनाया गया है.

• बरनाहल प्रथम से कुंती यादव, बरनाहल द्वितीय से राजवती शाक्य, बरनाहल तृतीय से रेनू शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

• करहल प्रथम से रमाकांत दुबे, करहल द्वितीय से रविन्द्र प्रताप सिंह, करहल तृतीय से सीमा चौहान बीजेपी के उम्मीदवार हैं.

• जागीर प्रथम से सारिका चौहान, जागीर द्वितीय से प्रेमलता राजपूत उम्मीदवार हैं.

• मैनपुरी प्रथम से मनोज यादव, मैनपुरी द्वितीय से सरोज देवी, मैनपुरी तृतीय से सुमन चौहान उम्मीदवार हैं.