Headlines
Loading...
अयोध्या : एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के बाद फरार मुख्य आरोपित पर 25 हजार का इनाम घोषित

अयोध्या : एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के बाद फरार मुख्य आरोपित पर 25 हजार का इनाम घोषित

अयोध्या : जमीन-जायदाद के लालच में रिश्तों का खून करने वाले मुख्य आरोपित पर अयोध्या पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है। सिर्फ दो बीघा जमीन के बैनामे के मामले में कल रामनगरी अयोध्या में तीन बच्चों के साथ मामा व मामी की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को 12 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया। फरार मुख्य आरोपित पवन की तलाश में पुलिस की एक टीम दिल्ली गई है।

एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या में फरार चल रहे मुख्य आरोपी पवन पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस को पवन के दिल्ली में छुपे होने की आशंका है। छानबीन के लिए पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हुई है। इस जघन्य कांड के मामले में पुलिस मुख्य आरोपित पवन के माता-पिता और पत्नी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इस वारदात के पीछे दो बीघा जमीन के बैनामे का मामला सामने आया है, जिसे राकेश पर दबाव बनाकर पवन मुफ्त में बैनामा कराना चाहता था।

एडीजी एसएन साबत ने इससे पहले तड़के घटना स्थल का जायजा लेने के साथ ही हत्याभियुक्त की जल्द से जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया। आईजी संजीव गुप्त ने भी देर रात घटना स्थल का दौरा किया।

अयोध्या के एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि हत्या के पीछे ननिहाल की जमीन का विवाद सामने आया है। हत्या के मामले में मृतक के जीजा रामराज, बहन शेषमता, भांजे पवन व और पवन की पत्नी ममता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। भांजा अभी फरार है, जबकि अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी मृतक के परिवार के साथ घर के बगल दूसरे मकान में रहते थे।

अयोध्या के इनायतनगर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत खानपुर के मजरे बरिया निसारु में शनिवार की देर रात एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर दी गई थी। रमेश तथा उनका भांजा यहां पर एक ही मकान में रहते थे। यहां पर नवासे की जमीन को लेकर मामा- भांजे के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था। शनिवार की देर रात भांजे ने अपने मामा राकेश कुमार एवं मामी ज्योति सहित उनकी एक नाबालिग पुत्री एवं दो नाबालिग बेटों की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। जिलाधिकारी अनुज झा ने भी रात में ही घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया