Headlines
Loading...
कासगंज : 45 घंटे से हो रही लगातार बारिश, तापमान में आई गिरावट

कासगंज : 45 घंटे से हो रही लगातार बारिश, तापमान में आई गिरावट

कासगंज । पिछले 45 घंटों से लगातार हो रही बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है। जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। किसानों के माथे पर भी चिंता के भाव उभर आए हैं। जानकार इस परेशानी का कारण ताऊते तूफान का असर बता रहे हैं। पिछले 45 घंटों से लगातार हो रही बारिश का असर देखने को मिल रहा है। तापमान में 15 फीसद की गिरावट आई है। गुरुवार को जिले का तापमान 26 डिग्री नापा गया है। 

लोगों के घरों में कूलर, एसी, पंखे बंद हो गए। जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया। वैसे तो लॉकडाउन के चलते लोग घरों में ही कैद है। इंजीनियर अमित तिवारी का कहना है कि ताऊते तूफान से जिला प्रभावित हुआ है। चूंकि पड़ोसी राज्यों में इसका असर देखने को मिल रहा है। लगातार हो रही बारिश ताऊते तूफान का ही परिणाम है। 

लोगों को हो रही परेशानियां शहर के मोहल्ला मोहन निवासी माधुरी शर्मा की मां कोविड से पीड़ित है। बारिश के चलते वह अपनी मां के लिए खानपान एवं अन्य जरूरी सामान लेने बाजार नहीं जा पा रही है। उनका कहना है कि कुछ दवाई लाना है, लेकिन बारिश थमने का नाम नहीं ले रही। लोगों को दिक्कतें हो रही हैं। 

श्याम सिंह तोमर की मां का हाल में ही देहांत हो गया है। उनकी मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए लोकवाणी केंद्र नहीं पहुंच पा रहा है। बारिश के चलते परेशानी हो रही है। क्या कहते हैं किसान सहावर गेट अमापुर मार्ग स्थित किसान अशोक कुमार कुशवाहा का कहना है कि उनके खेत में सब्जी की फसल है। लगातार हो रही बारिश से फसल को काफी नुकसान हो रहा है। खेतों में पानी भर गया है। पालक की फसल डूब गई है। 

किसान नरेश कुमार लोधी कहते हैं कि बारिश में नुकसान कर दिया खेत में तोरई, लौकी की सब्जी को क्षति पहुंची है। बाजार में लौकी दो से पांच रुपये किलो बिक रही है। शहर कस्बे एवं गांव बने ताल तलैया लगातार बारिश होने से शहर कस्बे एवं गांव में बारिश के पानी का भराव हो गया, जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है। 

रात्रि के दौरान हुई तेज बारिश ने शहर के गांधी मूर्ति चौराहा, ठंडी सड़क, गंदा नाला, मोहल्ला जय जय राम, मोहल्ला नवाब के सभी नाले नालियां लबालब कर दिए। घरों में पानी ना भर जाए लोग इसको लेकर चिंता करने लगे, लेकिन धीरे-धीरे बारिश की गति कम हुई तब जाकर रो-रो ने लोगों ने राहत की सांस ली। बारिश की वजह विद्युत व्यवस्था भी पूरी तरह ध्वस्त रही। जगह-जगह विद्युत पोल एवं विद्युत तार टूट कर गिरे। जिससे शहर एवं कस्बाई इलाकों में घरों में विद्युत सप्लाई नहीं पहुंची।