Headlines
Loading...
बरेली : अपर मुख्य सचिव ने मीरगंज फतेहगंज पश्चिमी की सीएचसी का किया निरीक्षण

बरेली : अपर मुख्य सचिव ने मीरगंज फतेहगंज पश्चिमी की सीएचसी का किया निरीक्षण

बरेली । अपर मुख्य सचिव श्रम एवं सेवायोजन ने सीएचसी का निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना के संक्रमण और रिकवरी की जानकारी ली। महामारी पर काबू पाने को सेंपलिंग और टीकाकरण की गति बढ़ाने पर जोर दिया।

प्रमुख सचिव श्रम एवं सेवायोजन सुरेश चंद्रा ने बुधवार को सीएचसी का निरीक्षण किया। एसडीएम ममता मालवीय भी उनके साथ मौजूद रहीं। प्रमुख सचिव ने चिकित्सा अधीक्षक डा अमित कुमार से कोरोना महामारी पर काबू पाने की योजना के बारे में पूछा। चिकित्सा अधीक्षक ने प्रमुख सचिव को बताया मीरगंज में अबतक 925 लोगो कोरोना संक्रमित हुए। इनमें से चार संक्रमितों की मौत हो गई। वर्तमान में कोरोना के 153 एक्टिव केस हैं। 768 संक्रमित ठीक हो गए।

चिकित्सा अधीक्षक ने प्रमुख सचिव को बताया तीन टीमें लोगों की जांच कर कोरोना संक्रमित का पता लगा रही हैं। दो टीमें गांवों में जाकर जांच कर रही है। प्रति दिन 10 गांवों में जांच हो रही है। बुधवार को 415 लोगों की जांच की गई। नोडल अधिकारी डा साहब सिंह ने प्रमुख सचिव को बताया रोजना सेंपलिंग हो रही है। गांव में निगरानी समिति बाहर से आने वालों की निगरानी कर रहीं हैं। 10 रेपसीड रेस्पांस टीमें गांवों में दवाओं की किट बांट रही हैं।

 मुख्य सचिव ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहगंज पश्चिमी का अचानक निरीक्षण किया उन्होंने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से निगरानी समितियों द्वारा बांटी जा रही मेडिसन किट के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में कोविड-19 टेस्टिंग एवं वैक्सीन लगाए जाने के संदर्भ में भी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजय शर्मा से पूछताछ की। उन्होंने अस्पताल कैंपस में कोविड-19 के मद्देनजर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखे जाने को कहा इस दौरान मीरगंज के उप जिलाधिकारी भी साथ रहीं।