Headlines
Loading...
बरेली : दहेज़ के लालच में विवाहिता को तेज़ाब पिलाकर उतारा मौत के घाट

बरेली : दहेज़ के लालच में विवाहिता को तेज़ाब पिलाकर उतारा मौत के घाट

बरेली: जिले में एक विवाहिता की तेजाब पिलाकर हत्या कर दी गई. मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज को लेकर हत्या करने का आरोप लगाया है. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मृतका के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

बरेली के प्रेम नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले बादशाह ने बताया कि दो साल पहले उसने अपनी बहन रीना की शादी किला थाना क्षेत्र के दूध का काम करने वाले इरशाद के साथ की थी. शादी के वक्त अपनी हैसियत से ज्यादा दान दहेज देकर रीना को विदा किया था. शादी के कुछ दिन तो उसकी बहन का ससुराल में अच्छा वक्त कटा, पर उसके बाद रीना के पति और परिजन उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. बादशाह का आरोप है कि ससुराल वाले 10 लाख रुपये और एक कार की मांग कर रहे थे. मांग पूरी न होने पर उन्होंने तेजाब या जहरीला पदार्थ पिला कर हत्या कर दी.

मृतका के भाई बादशाह ने बताया कि उन्होंने शादी के दिन रीना के पति को अपाचे बाइक खरीद कर दी थी. उन्होंने शादी के 2 दिन बाद ही उसे बेंच डाली और अब कार की मांग कर रहे थे. मृतक रीना का 8 माह का बेटा गुलाम-ए-मुस्तफा है. जो इस समय अपनी नानी के घर पर है. रीना के मायके वालों ने बताया कि उन्हें शुक्रवार को सूचना मिली कि ससुराल में रीना की मौत हो गई है, लेकिन उसके ससुराल वालों ने उनको सूचना नहीं दी. मोहल्ले वालों की सूचना वह उसके ससुराल में पहुंचे. जहां रीना का शव चारपाई पर पड़ा था. उसके होंठ और जीभ जले हुए थे.

 घटना की जानकारी लगते ही किला थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. रीना की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर के अंदरूनी अंगों के तेजाब या किसी ज्वलनशील पदार्थ से झुलसने की बात सामने आई है. किला पुलिस ने रीना के पति इरशाद और उसके ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही इरशाद को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है.

रीना के भाई की तहरीर पर रीना के पति और उसके ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. जांच में पुलिस को उसके घर से तेजाब की बोतल भी बरामद हुई है. उपनिरीक्षक ने बताया कि मामले की जांच क्षेत्राधिकारी द्वितीय करेंगे.