Headlines
Loading...
कानपुर : पुलिस के मुरीद हुए सीएम योगी, कोरोना के खिलाफ दूसरे राज्य अपना रहे मॉडल

कानपुर : पुलिस के मुरीद हुए सीएम योगी, कोरोना के खिलाफ दूसरे राज्य अपना रहे मॉडल

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर से खबर है जहां, कोरोना ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। लगातार लोगों में संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। इस विषय पर गहन चिंतन करते हुए कानपुर पुलिस ने अहम भूमिका निभाने का काम किया है। अब कानपुर कमिश्नरी की देश भर में सराहना हो रही है। पुलिस लाइन में कोविड अस्पताल और घर में हुई मॉनिटरिंग की योजना को दूसरे राज्यों की पुलिस ने भी अपनाया है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इसकी जमकर तारीफ की है।


कोरोना की दूसरी लहर ने जब लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू किया तो किसी को कुछ समझ ही नहीं आया। बता दें, कोरोना जानलेवा बन गया और जब तक लोग समझते तब तक बहुत सारे लोग अपने जीवन से हाथ धो चुके थे। ऐसे में अस्पतालों बेड और ऑक्सीजन की भारी कमी देखने को मिली। शासन प्रशासन इस कमी को दूर करने के प्रयास में लगा था, ऐसे में कानपुर पुलिस आयुक्त ने निर्देशित करते हुए पुलिस लाइन में 16 बेड का एल 1 स्तर का अस्पताल खोल दिया। दरअसल, दूसरी लहर में कोरोना के मामलों को देखते हुए पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने दो काबिल अफसरों के हुनर को आगे बढ़ाया। साथ ही अपर पुलिस आयुक्त डॉ मनोज कुमार और एडिशनल डीसीपी डॉक्टर अनिल कुमार दोनों ही एमबीबीएस डिग्री होल्डर थे। दोनों ने पुलिस लाइन के अस्पताल को कोविड एल 1 अस्पताल में तब्दील कर दिया। 


बताते चलें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर में जब कोरोना की समीक्षा के लिए पहुंचे तो सबसे पहले पुलिस लाइन के इस अस्पताल का मुआयना किया और जमकर पुलिस अफसरों की पीठ थपथपाई। यही नहीं मुख्यमंत्री ने चार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर इस अस्पताल को भी दिए ताकि कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए अस्पताल पूरी तरह तैयार हो जाए।