Headlines
Loading...
नोएडा : ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत, लोगों को कार में ही लगेगा टीका

नोएडा : ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत, लोगों को कार में ही लगेगा टीका


नोएडा. गौतम बुद्ध नगर में प्रदेश का पहला ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत सोमवार से की गई है. टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के उद्देश्य से नोएडा ईस्ट गेट डीएलएफ मॉल और ग्रेटर नोएडा शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत हो गई है. यहां 45 साल के ऊपर के लोग, जिन्होंने पहली डोज लगवा रखी है, वे सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक वैक्सीन लगवा सकते है.

दरअसल, गौतमबुद्ध नगर में वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर की गई है. अगर यह प्रयोग सफल रहा तो प्रदेश के अन्य जिलों में भी इसे शुरू किया जाएगा. इसके पीछे का उद्देश्य यह है कि जो लोग अस्पतालों में जाने से बच रहे हैं वे अपनी कार में ही वैक्सीन लगवा सकते हैं. इससे अस्पतालों में भी भीड़ कम होगी. पहले दिन 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

बता दें कि कल रविवार को नोएडा दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों के लिए वैक्सीनेशन की स्पीड को और बढ़ाने के निर्देश दिए थे. इसके बाद सोमवार से नोएडा में अब ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की गई है. यह उत्तर प्रदेश का पहला ऐसा जिला होगा जहां इस तरीके की मुहिम शुरू की गई है. यह मुहिम ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में 17 मई यानी सोमवार से शुरू हो गई है. इस मुहिम का हिस्सा 45 साल से ज्यादा के लोग बन सकेंगे और रजिस्ट्रेशन के बाद ही उन्हें वैक्सीन लगेगी. वह अपनी कार से डेस्टिनेशन पर पहुंचेंगे और उसके बाद उन्हें इंजेक्शन लगाया जाएगा.