Headlines
Loading...
रायबरेली : ब्लैक फंगस का कहर जारी , दो लोगों की हुई मौत

रायबरेली : ब्लैक फंगस का कहर जारी , दो लोगों की हुई मौत

रायबरेली । कोरोना के संक्रमण के कम होने के बाद अब ब्लैक फंगस का प्रकोप फैलने लगा है। रायबरेली में अब तक पांच मरीज मिल चुके हैं। इनमें शनिवार की देर रात लख़नऊ में दो मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

 तीन अन्य मरीजों का भी लखनऊ मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। उल्लेखनीय है कि सभी पांचो मरीज ब्लैक फंगस की पुष्टि होने से पहले कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसको लेकर अब जिले में भय व्याप्त है, जबकि अभी तक जिलास्तर पर इसकी कोई दवा उपलब्ध नहीं है। शहर के न्यू राणा नगर निवासी एक महिला को कुछ दिन पहले आंख में जलन और अन्य परेशानियों को देखते हुए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां जांच में ब्लैक फंगस की पुष्टि होने पर लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, वहां शनिवार को महिला की मौत हो गई। 

सलोन तहसील के पिन्दौर के एक 60 वर्षीय वृद्ध की भी लख़नऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। वृद्ध को भी कोरोना संक्रमण से मुक्ति के बाद ब्लैक फंगस का संक्रमण हुआ था। इसके अलावा छतोह ब्लॉक के पूरे रानी निवासी एक युवक, शहर के मालिकमऊ निवासी एक महिला और सलोन तहसील के उमरी गांव के एक युवक में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है सभी को लखनऊ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। 

इन मामलों के सामने आने से हड़कंप मच गया है और लोग इस नई आफ़त से परेशान हैं दूसरी ओर जिले में इसकी कोई दवा उपलब्ध न होने से अलग समस्या है। ऐसे में लखनऊ के सरकारी मेडिकल कॉलेज ही एकमात्र सहारा हैं। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीरेन्द्र सिंह का कहना है कि पांच मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। इसके लिए जरूरी दवाओं की डिमांड भेज दी गई है। सभी का लखनऊ मेडिकल कॉलेज में इलाज किया जाएगा