Headlines
Loading...
18  लाख रुपए की कीमत में बिके दो खरबूजे, तस्वीरों में जानें इनकी खासियत

18 लाख रुपए की कीमत में बिके दो खरबूजे, तस्वीरों में जानें इनकी खासियत



अनोखी - दास्तान । खरबूजा गर्मी के सीजन का सबसे बेहतरीन फल माना जाता है. इसलिए इसकी बिक्री भी जमकर होती है. इस साल जापान के उत्तरी होक्काइडो में इन 2 खरबूजों की नीलामी की गई, जहां इन खरबूजों की ऊंची बोली लगने से दुनिया भर के लोग हैरान  हो गए ।
एक रिपोर्ट के मुताबिक यूबारी नाम से फेमस दो खरबूजों को 27 लाख येन (18,19,712 लाख) में खरीदा गया है. इस नीलामी के आयोजकों ने कहा कि समान आकार वाले ये यूबारी खरबूजे अपनी बेहतरीन गुणवत्ता और मीठे स्वाद के लिए दुनियाभर में काफी प्रसिद्ध हैं.
जापान में इस फल को सम्‍मान के साथ जोड़ कर देखा जाता है. इसलिए यहां के किसान फल के आकार को और देखने में सुंदरता को लेकर काफी सजग रहते हैं. अच्‍छे दाम के लिए खरबूजों को कई पैमानों पर खरा उतरना होता है.
खरबूजे की इस खास किस्म को यूबारी किंग के नाम से जाना जाता है, जिसकी पैदावार जापान के यूबारी क्षेत्र में होती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार एक बेबी फूड प्रोड्यूसर ने इन खरबूजों की सबसे ज्यादा कीमत चुकाई है.

नीलाम किए गए खरबूजे छोटे बच्चों वाले परिवारों को दान किए जाएंगे, जिन्हें एक ऑनलाइन ड्रॉ में चुना गया था. खरबूजा शरीर के लिए काफी लाभकारी है और ये कई वायरस और बैक्टीरियल इंफेक्शन के खतरे से दूर रहता है.