Headlines
Loading...
वाराणसी : बारिश से फुलवरिया में मकान गिरा,मलबे में दबकर मासूम बच्चे की मौत,चार घायल

वाराणसी : बारिश से फुलवरिया में मकान गिरा,मलबे में दबकर मासूम बच्चे की मौत,चार घायल

वाराणसी । ताउते तूफान की वजह से पिछले चार दिनों से रूक-रूक कर हो रही रही बारिश अब कहर बरपाने लगी है। गुरुवार की सुबह बारिश से कैंट थाना क्षेत्र के फुलवरिया इलाके में कच्चा मकान गिरने से एक ही परिवार के पांच सदस्य घायल हो गये। पुलिस ने क्षेत्रीय लोगों की मदद से घायलों को मलबे में से निकालकर कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भिजवाया। जहां पांच साल के बच्चे राज की मौत हो गई। चार लोग घायल हुए है, जिनमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

 फुलवरियां निवासी सुजीत अपनी पत्नी बबिता (30) पुत्र सौरभ(11) और राज पांच माह के बच्चे के साथ घर में सो रहे थे। रातभर हुई तेज बारिश के चलते उनके कच्चे मकान का छत अचानक गिर गया। मलबे में सुजीत और उनका परिवार दब गया। उनके चीखने चिल्लाने पर जुटे पड़ोसियों ने उन्हें मलबे से बाहर निकालने के प्रयास के साथ पुलिस को सूचना दी। 

मौके पर तत्काल पहुंचे कैंट थाना प्रभारी और पुलिस कर्मियों ने घायलों को क्षेत्रीय लोगों की मदद से मलबे से बाहर निकाल मंडलीय अस्पताल भिजवाया। जहां इलाज के पहले ही मासूम राज की मौत हो गई। अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सौरभ, बबिता,मासूम बच्चे का इलाज चल रहा है। हादसे में गृह स्वामी सुजीत को हल्की चोट लगी है। हादसे के बाद क्षेत्र के लोगों में नाराजगी भी है। क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि फुलवरिया फोरलेन निर्माण के लिए वहां सड़क पर बने कई मकानों को क्षतिग्रस्त किया गया था। इसमें सुजीत का भी मकान है।

 क्षतिग्रस्त और जर्जर मकान बारिश का कहर झेल नहीं पाया और भरभरा कर गिर गया। प्रशासनिक पक्ष है कि फुलवरिया फ्लाईओवर परियोजना के दायरे आये मकान मालिक को मुआवजा राशि दिया गया है। उन्हें एक महीने पूर्व मकान खाली करने की नोटिस दी जा चुकी है। उधर,तेज बारिश से बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल हवाई अड्डे की बाउंड्री भी गिर गई। दिवार भारी बारिश और जलजमाव को झेल नही पाई। एयरपोर्ट के संवेदनशील आपरेशनल क्षेत्र की सुरक्षा को देख सीआईएसएफ के जवान सतर्क है और गिरी दिवार के आसपास पूरी निगरानी रख रहे है।