Headlines
Loading...
फिरोजाबाद : ग्रामीण इलाकों में वायरल फीवर की दहशत, 100 से ज्यादा लोग बीमार, दो की मौत

फिरोजाबाद : ग्रामीण इलाकों में वायरल फीवर की दहशत, 100 से ज्यादा लोग बीमार, दो की मौत


फिरोजाबाद: कोविड महामारी की तीसरी लहर की दहशत के बीच फिरोजाबाद के ग्रामीण बुखार की आफत से परेशान हैं. शिकोहाबाद तहसील के गांव मरघटी जलालपुर में चार दिन में बुखार से दो किशोरियों की मौत हो चुकी है, जबकि लगभग 100 लोग बीमार हैं. कुछ बीमार लोगों में डेंगू के लक्षण पाए गए हैं. आशंका यही है कि इस गांव में वायरल फीवर के साथ डेंगू भी फैला हुआ है. स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने भी गांव में कैंप लगाया है. रोगियों के ब्लड सैंपल भी लिए जा रहे हैं, उनकी कोविड जांच भी हो रही है.

जिले के शिकोहाबाद तहसील के गांव मरघटी जलालपुर में इन दिनों वायरल फीवर के साथ साथ डेंगू नामक बीमारी ने दस्तक दे दी है. गांव में दहशत का आलम है. ग्रामीणों की मानें तो इस गांव में दो बालिकाओं की बुखार से मौत चुकी है. बीते एक सप्ताह से ग्रामीण बुखार की चपेट में है. जिन दो बालिकाओं की मौत हुई है उनमें एक का नाम खुशबू पुत्री अशोक कुमार और दूसरी का नाम सपना पुत्री दिनेश है जो कि इंटरमीडिएट की छात्रा भी थी. इन दोनों बालिकाओं की मौत पांच दिन के अंधर ही हुई है. ग्राम प्रधान रविन्द्र कुमार ने बताया कि पहले एक दो ग्रामीणों को बुखार आया था फिर एक एक कर 100 से ज्यादा ग्रामीण इसकी चपेट में आ गए हैं.

 प्रधान ने बताया कि गांव में फैली बीमारी के बारे में स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी गई है. साथ ही हम लोग खुद भी गांव में साफ सफाई व्यवस्था पर ध्यान दे रहे हैं. गांव पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम और समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धनपुरा के प्रभारी डॉ. अमित कुमार ने बताया कि गांव में वायरल फीवर फैला हुआ है. दो केस डेंगू के भी मिले हैं. गांव में जो भी लोग बीमार थे उन सबकी स्लाइड बनायी गई है. पूरे गांव पर नजर रखी जा रही है. बीमार ग्रामीणों की कोविड जांच भी कराई, जो ग्रामीण मामूली बीमार है उन्हें दवा दी जा रही है और जो लोग ज्यादा बीमार है उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है.