Headlines
Loading...
चंंदौली: पुलिस ने महिला को जमकर पीटा और की गाली-गलौज, पूर्व आईपीएस ने पुलिस के गलत आचरण की शिकायत

चंंदौली: पुलिस ने महिला को जमकर पीटा और की गाली-गलौज, पूर्व आईपीएस ने पुलिस के गलत आचरण की शिकायत

चंदौली: अलीनगर थाना क्षेत्र के अमोघपुर गांव में पुलिस द्वारा महिला के साथ मारपीट और गाली गलौज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वी‌डियो में महिला संग मारपीट कर पुलिसकर्मियों द्वारा ले जाते हुए दिख रहा है. सा‌थ ही गाली गलौज भी सुनाई दे रही है. वीडियो वायरल होने के बाद एसपी अमित कुमार ने सीओ सदर रामवीर सिंह को वीडियो की जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. वहीं आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने भी ट्वीट कर पुलिस के गलत आचरण की शिकायत एडीजी जोन वाराणसी से की है.

मामला अलीनगर के अमोघपुर गांव का बताया जा रहा है. जहां चौहान बस्ती में पैतृक जमीन के बंटवारे का विवाद चल था. इसी प्रकरण में शिकायत के बाद बुधवार को आलूमिल चौकी इंचार्ज महिला और पुरूष पुलिसकर्मियों के साथ घर पहुंचे और जबरन थाने ले जाने का प्रयास करने लगे. इस दौरान प्रतिरोध करने पर पुलिस गाली गलौज के साथ ही महिला संग मारपीट पर उतारू हो गई. आरोप है कि महिला की दिव्यांग बेटी है. जो बीमार रहती है.

 पुलिस उसे भी अपने साथ थाने ले आई. जिसे पूरे दिन बेवजह थाने पर बैठाए रखा गया और 7 घंटे बाद बुधवार की शाम को थाने से छोड़ा गया.


वहीं पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने भी वीडियो को ट्वीट करते हुए अलीनगर थाना क्षेत्र के चौकी आलूमिल ग्राम अमोघपुर में गांव की महिला को पुलिस द्वारा गाली गलौज एवं अभद्र आचरण करने के संबंध में कार्रवाई की मांग की है. 

इस ट्वीट के जरिए एडीजी जोन वाराणसी सहित अन्य लोगों को भी टैग किया है. साथ ही उन्होंने सवाल उठाया है कि किस हैसियत, कौन से अधिकार से इन औरतों व बच्चों के साथ गाली गलौज की जा रही है.
हालांकि बताया जा रहा है कि जमीनी विवाद में 112 पर सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी. इस दौरान महिला आत्महत्या की धमकी देने लगी. जिसके बाद लेडीज पुलिस ने मामले को संभालते हुए महिला को पकड़कर थाने ले गए.

एसपी चन्दौली अमित कुमार ने वायरल वीडियो और घटना की सत्यता की पड़ताल के लिए क्षेत्राधिकारी सदर रामवीर सिंह जांच सौंपी है,जांचोपरांत दोषी पाए जाने पर आवश्यक विधिक कार्रवाई किये जाने की बात कही है।