Headlines
Loading...
भारत / पीएम मोदी विदेशों में भारतीय मिशनों के प्रमुखों के साथ आज करेंगे बातचीत

भारत / पीएम मोदी विदेशों में भारतीय मिशनों के प्रमुखों के साथ आज करेंगे बातचीत

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश की निर्यात स्थिति पर भारतीय मिशन प्रमुखों, केंद्र और राज्यों के वरिष्ठ सरकारी अधिकारी समेत निर्यात संवर्धन परिषदों के प्रतिनिधियों को शुक्रवार को संबोधित करेंगे. आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई.

 जारी बयान में कहा गया कि इस संबोधन का उद्देश्य वैश्विक व्यापार में भारत के निर्यात के हिस्से को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना है. बयान के अनुसार बातचीत का मकसद देश की निर्यात क्षमता का विस्तार करने और वैश्विक मांग को पूरा करने के लिए स्थानीय क्षमताओं का उपयोग करने के लिए सभी संबंधित पक्षों को प्रोत्साहित करना है.



जानकारी के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के व्यापार और वाणिज्य क्षेत्र के स्टेकहोल्डर्स के साथ विदेशों में भारतीय मिशनों के प्रमुखों के साथ बातचीत करेंगे. यह कार्यक्रम ‘लोकल गोज ग्लोबल - मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड‘ (Local Goes Global - Make in India for the World) के प्रधानमंत्री के आह्वान पर आयोजित है.‘लोकल गोज ग्लोबल - मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड‘ कार्यक्रम के अंतर्गत होने वाले आयोजन को विशेष रूप से एमएसएमई और उच्च श्रम क्षेत्रों के लिए निर्यात में रोजगार सृजन की क्षमता को देखते हुए किया गया है. पीएम मोदी इन सभी विकल्पों को प्रोत्साहित करने के लिए स्टेकहोल्डर्स व उद्यमियों से बातचीत करेंगे