Headlines
Loading...
कन्नौज : छात्रों का कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, वसूली का लगाया आरोप

कन्नौज : छात्रों का कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, वसूली का लगाया आरोप

कन्नौज : जिले के तालग्राम ब्लॉक स्थित एसजीआर महाविद्यालय और रामबेटी महिला डिग्री कॉलेज के बीएड के छात्रों ने कॉलेज प्रबंधकों पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाकर कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों ने डीएम को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगायी है. छात्रों का कहना है कि बीएड के छात्रों की स्कॉलरशिप आ चुकी है लेकिन छात्रों को नहीं दी जा रही है.


विरोध कर रहे छात्रों ने कॉलेज प्रबंधकों पर फीस मांगने का भी आरोप लगाया है. फीस न देने पर प्रवेश पत्र न देने का भी आरोप लगाया है. छात्रों का कहना है कि 9 अगस्त को परीक्षा होनी है और उससे पहले कॉलेज प्रबंधक शोषण कर रहे हैं. छात्रों के मुताबिक अनुसूचित वर्ग के छात्रों से भी फीस मांगी जा रही है, जबकि उनसे फीस नहीं ली जानी है.


कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्रों ने डीएम राकेश कुमार मिश्रा को शिकायती पत्र देकर समस्याओं का समाधान करने की गुहार लगायी. छात्रों ने कहा कि अनुसूचित जाति का होने की वजह से उनका बीएड में दाखिला बिना किसी फीस के हुआ था. कॉलेज की ओर से उनसे बीएड प्रथम वर्ष में कोई फीस नहीं मांगी गयी थी. साथ ही सरकार की ओर से दी गयी स्कॉलरशिप को कॉलेज प्रबंधक ने अपने खाते में डलवा लिया, लेकिन स्कॉलरशिप छात्रों को नहीं दी गयी.छात्रों ने कहा कि द्वितीय वर्ष 2020-21 में छात्रों से प्रति छात्र से 31 हजार रुपये फीस की मांग की जा रही है. जबकि 52 हजार रुपये सरकार के माध्यम से कॉलेज को दिया जा चुका है. छात्रों ने बताया कि बीएड द्वितीय वर्ष परीक्षा 9 अगस्त 2021 से प्रारंभ हो रही है. लेकिन फीस न जमा करने पर कॉलेज प्रबंधक द्वारा प्रवेश पत्र न दिये जाने की बात कहकर टरका दिया जाता है. कॉलेज प्रबंधक फीस के नाम पर छात्रों का शोषण कर रहा है. छात्रों ने डीएम से समस्या का समाधान कर प्रवेश पत्र दिलाये जाने की मांग की है.