Headlines
Loading...
कन्नौज: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत

कन्नौज: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत

कन्नौज: सदर कोतवाली के माछा गांव में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया. मकान निर्माण के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. ग्रामीणों का आरोप है कि हाईटेंशन लाइन हटवाने के लिए कई बार विभाग को शिकायती पत्र दिया गया, लेकिन हाईटेंशन लाइन को हटाया नहीं गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने विधिक कार्रवाई करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

सदर कोतवाली के कुसुमखोर चौकी क्षेत्र के माछा गांव निवासी राकेश (25) पुत्र रामबरन राजपूत अपने मकान पर दूसरी मंजिल का निर्माण कार्य करवा रहा था. उसके घर के ऊपर से ही हाईटेंशन की लाइन गुजरी है. शुक्रवार को मकान निर्माण के दौरान राकेश का हाथ ऊपर से निकली हाईटेंशन की लाइन में छू गया. करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया. जब तक परिजन कुछ समझ पाते उसकी मौके पर ही मौत हो गई. युवक की मौत से परिवार में कोहराम मच गया.

युवक की मौत से ग्रामीणों में आक्रोश है. परिजनों व ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका कहना है घरों के ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजरी है. जिसके तार जर्जर होकर झूल रहे है. लाइन को हटवाने के लिए कई बार अधिकारियों को शिकायती पत्र दे चुके है. बताया कि बस्ती के अंदर से हाईटेंशन लाइन निकली है. जिससे हादसा होने का खतरा बना रहता है, लेकिन शिकायत के बाद भी अधिकारियों ने लाइन को नहीं हटवाया. बताया कि बीते 27 जुलाई को बिजली के पोल से चिपककर एक मवेशी की मौत हो गई थी. साथ ही गांव में पहले भी कई बार हादसा हो चुके है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने पहले फरियाद सुन ली होती तो आज यह हादसा न होता. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.