Headlines
Loading...
संत कबीरनगर : शराब की दुकानों पर एसडीएम नेकिया औचक निरिक्षण , जांच में पाई गई खामियां

संत कबीरनगर : शराब की दुकानों पर एसडीएम नेकिया औचक निरिक्षण , जांच में पाई गई खामियां

संतकबीर नगर: मेंहदावल के उपजिलाधिकारी अजय कुमार त्रिपाठी ने तहसील क्षेत्र के छह शराब की दुकानों की गुरुवार को जांच किया। इस दौरान तीन दुकानों पर व्यापक अनियमितता ( खामियां )  सामने आई है। संबंधित दुकानदारों को नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण मांगा गया है। उचित जवाब न मिलने पर कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी आबकारी निरीक्षक के साथ मेंहदावल के सोनौरा स्थित देशी शराब की दुकान पर पहुंचे। यहां पर जांच के दौरान विक्रय करते विजय कुमार पाए गए जो अधिकृत नहीं थे। दुकान अनाधिकृत व्यक्ति के द्वारा चलाया जा रहा था। एसडीएम ने संबंधित दुकानदार को नोटिस जारी किया है। बेलहर के कैथवलिया स्थित देशी शराब की दुकान पर जांच के दौरान रेट लिस्ट नहीं पाई गई। जिसके कारण दुकानदार को नोटिस जारी किया गया। इसी प्रकार सोनौरा (नंदौर) में अंग्रेजी शराब की दुकान पर जांच के दौरान भी अनाधिकृत व्यक्ति के द्वारा शराब बेचने का मामला सामने आया है। यहां पर हरिशंकर यादव निवासी बेलघाट जनपद गोरखपुर के द्वार शराब का विक्रय करते हुए पाया गया। संबंधित दुकानदार के खिलाफ नोटिस जारी की गई। बेलहर, बेलवासेंगर, दुर्गजोत स्थित शराब की दुकानों पर जांच के दौरान व्यवस्था तय मानकों के अनुसार सही पाई गई है।

बीते बुधवार को भी एसडीएम ने मेंहदावल तहसील क्षेत्र की 13 शराब की दुकानों की जांच की थी। जहां पर किसी प्रकार की कोई अनियमितता नहीं मिली थी। गुरुवार की जांच में तीन दुकानों पर अनियमितता पाई गई है। एसडीएम ने बताया कि शराब की दुकानों पर अनियमितता को रोकने के लिए लगातार जांच की जा रही है। जांच में जो भी लोग नियमों का पालन करते नहीं पाए जाएंगे संबंधित दुकानदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।