Headlines
Loading...
यूपी: पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की पत्नी का तीन तलाक पकड़ रहा तूल, सीएम योगी से लगाई गुहार

यूपी: पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की पत्नी का तीन तलाक पकड़ रहा तूल, सीएम योगी से लगाई गुहार

आगराः बहुचर्चित पूर्व मंत्री चौधरी बशीर और उसकी चौथी बेगम नगमा का ट्रिपल तलाक का मामला तूल पकड़ रहा है. नगमा ने शौहर पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की गिरफ्तारी के लिए महिला आयोग का भी दरवाजा खटखटाया है. इसके साथ ही गुरुवार को एक बार फिर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके सीएम योगी, सांसद, विधायक और एसएसपी से पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की गिरफ्तारी की मांग की. नगमा आरोप है कि तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराने के बाद समझौते के लिए दबाव बनाया जा रहा है. शिकायत पर पुलिस ने अब तक गिरफ्तारी नहीं की है. नगमा ने थाना मंटोला थाने से ट्रांसफ कराकर विवेचना ट्रांसफर करने का आग्रह किया है.


नगमा ने बताया कि उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित से मंगलवार को मिली थी. उसने पति पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की गिरफ्तारी की मांग की है. इस पर उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया है. इसके साथ ही शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर धरना दूंगी. जिससे आरोपी पति पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की गिरफ्तारी जल्द से जल्द हो सके. वायरल वीडियो में नगमा ने केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल, शहर के विधायक और एसएसपी मुनिराज से पति की गिरफ्तारी की अपील की है. वहीं, थाना मंटोला प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि पूर्व मंत्री के खिलाफ तीन तलाक के तहत मुकदमा दर्ज है. पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की तलाश में दबिश जारी है, वह घर से फरार है.


उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित का कहना है कि पीड़िता नगमा मंगलवार को सर्किट हाउस की जनसुनवाई में आई थी. उसकी शिकायत पर मुकदमा मंटोला थाना में दर्ज है. आरोपी पूर्व मंत्री चौधरी बशीर की गिरफ्तारी को लेकर एसएसपी से बात की है. एसएसपी से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है. ट्रिपल तलाक का क़ानून बन गया है. ऐसे में पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा.

तलाकयह था मामला बता दें कि ताजगंज की गोबर चौकी निवासी नगमा ने मंटोला थाना में तीन तलाक का मुकदमा पति पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ दर्ज कराया है. नगमा का आरोप है कि, 11 नवंबर 2012 को मंटोला के ढोलीखार मोहल्ला निवासी पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के साथ निकाह हुआ था. दोनों के दो बेटे हैं. ससुराल में आए दिन के उत्पीड़न के चलते वह और दोनों बच्चे तीन साल से अलग मायके में रह रही है. नगमा के मुताबिक, चौधरी बशीर ने तीसरी शादी दिल्ली की तरन्नुम से की.


इसके बाद पूर्व मंत्री ने उससे निकाह किया था. इसके बाद चौधरी बशीर ने सन 2018 में पांचवी शादी रुबीना नामक महिला से की थी. चौधरी बशीर के खिलाफ कई दर्ज मुकदमे कोर्ट में विचाराधीन हैं. 2013 में नगमा की तहरीर पर चौधरी बशीर के खिलाफ मारपीट, दहेज उत्पीड़न और आप्राकृतिक कृत्य का मुकदमा दर्ज हुआ था. जिसमें चौधरी बशीर को गिरफ्तार किया गया था.


बता दें कि पूर्व मंत्री चौधरी बशीर ने नगमा का टिकटाॅक वीडियो वायरल चरित्रहीन बताया था. इस पर नगमा का कहना है कि टिकटाॅक वीडियो तमाम महिलाएं बनाती है. ऐसा करना गलत नहीं है. यह वीडियो मैंने अपने बहनोई के साथ बनाया है, जो भाई के समान होता है. इसमें कुछ भी गलत नहीं हैं. चौधरी बशीर से पूछती हूं कि मैं गलत हूं, तो क्या वे सब महिलाएं गलत थीं. जिन्हें तूने छोड़ा है.


बता दें कि, पीड़िता नगमा ने मंटोला थाना पर पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के दबाव में पुलिस ने शिकायत नहीं ली तो वह एसएसपी आफिस पहुंची. वहां पर शिकायती प्रार्थना पत्र दिया. एसएसपी मुनिराज जी ने पीडिता की शिकायत पर पूर्व मंत्री के खिलाफ तीन तलाक का मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए. पीड़िता नगमा का कहना है कि, काजी हो या मौलाना. जो, भी उनके शौहर चौधरी बशीर का निकाह पढ़ेगा. वह उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई करेंगी.