Headlines
Loading...
यूपी: मिर्जापुर नगर में मंडलायुक्त ने फरियादियों की समस्याओं का किया निस्तारण।

यूपी: मिर्जापुर नगर में मंडलायुक्त ने फरियादियों की समस्याओं का किया निस्तारण।


मिर्जापुर। जिले के थानों पर शनिवार को आयोजित किए गए थाना समाधान दिवस में कुल 94 प्रार्थना पत्र आए। इसमें 20 मामलों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया। शेष 74 प्रार्थना पत्रों को पुलिस और राजस्व विभाग की टीम को समाधान के लिए सौंप दिया गया। 

वहीं सबसे अधिक राजस्व से जुड़े मामले आए। मंडलायुक्त योगेश्वरराम मिश्रा ने देहात कोतवाली में फरियादियों की समस्याओं को सुना। यहां कुल चार मामले में आए, इसमें एक का निस्तारण मौके पर कर दिया। वे शहर कोतवाली भी गए। वहां मात्र एक फरियादी आने पर उसके मामले को राजस्व विभाग को निस्तारण के लिए दे दिया।

वहीं जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने कटरा व चील्ह थाने में मौजूद होकर पीड़ितों की फरियाद सुनी। कटरा कोतवाली में घरेलु विवाद संबंधी एक मामला आया जिसका मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। चील्ह में आठ मामले आए। इसमें दो का निस्तारण हो सका। प्रभारी एसडीएम सदर व सीओ सदर शैलेंद्र त्रिपाठी ने पड़री में रहकर लोगों की फरियाद सुनी। 

यहां 11 मामले आए, इसमें मात्र एक का निस्तारण किया जा सका। एएसपी आपरेशन महेश अत्री ने एसडीएम लालगंज अमित शुक्ला के साथ हलिया व लालगंज थाने में व एसडीएम चुनार रोशनी यादव तथा सीओ चुनार ने चुनार कोतवाली व एसडीएम मड़िहान तथा सीओ मड़िहान अजय राय ने मड़िहान थाने में आने वाले फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उसका निस्तारण किया। 

इसी प्रकार कछवां में छह में से एक मामले का, लालगंज में छह में से एक प्रार्थना पत्र का, हलिया में 14 प्रार्थना पत्रों में से एक मामले का तथा जिगना में आए 18 प्रार्थना पत्रों में से पांच मामले का निस्तारण हो सका। वहीं चुनार में एक भी मामले का निस्तारण नहीं हुआ। अदलहाट में चार में से दो का जमालपुर में तीन में से दो का निपटारा किया गया। अहरौरा, मड़िहान में चार में से तीन का निस्तारण कर दिया गया जबकि अहरौरा में एक भी मामले का हल नहीं निकल पाया।