Headlines
Loading...
यूपी : ओबीसी जनगणना को लेकर मायावती बड़ा बयान, मोदी सरकार का बसपा करेगी समर्थन

यूपी : ओबीसी जनगणना को लेकर मायावती बड़ा बयान, मोदी सरकार का बसपा करेगी समर्थन

लखनऊ: विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सियासत तेज हो गई है. सभी पार्टियां जोरशोर से तैयारियों में जुट गईं हैं. वहीं, हर वर्ग के वोट बैंक को लेकर भी खींचतान चल रही है. एक तरफ बसपा प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन कर रहा है तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी ने भी ब्राह्मणों को अपनी तरफ आकर्षित करने की कवायद शुरू कर दी है.

बसपा प्रमुख मायावती ने विधानसभा चुनाव से पहले ओबीसी वर्ग की जनगणना के मामले में मोदी सरकार को समर्थन देने का एलान किया है. मायावती ने कहा कि अगर अन्य पिछड़ा वर्ग समाज की अलग से जनगणना करने को लेकर मोदी सरकार कोई सकारात्मक कदम बढ़ाती है तो बहुजन समाज पार्टी संसद के अंदर और बाहर इसका समर्थन करेगी.

बसपा प्रमुख मायावती ने अपने ट्वीट में कहा, 'देश में ओ.बी.सी. समाज की अलग से जनगणना कराने की माँग बी.एस.पी. शुरू से ही लगातार करती रही है तथा अभी भी बी.एस.पी. की यही माँग है और इस मामले में केन्द्र की सरकार अगर कोई सकारात्मक कदम उठाती है तो फिर बी.एस.पी. इसका संसद के अन्दर व बाहर भी जरूर समर्थन करेगी।

गुरुवार को जनेश्वर मिश्र की जयंती पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साइकिल यात्रा निकाल थी. साइकिल यात्रा के बहाने समाजवादी पार्टी ब्राह्मण कार्ड भी खेलना चाहती है. क्योंकि जनेश्वर मिश्र भी ब्राह्मण थे. इसलिए ब्राह्मणों को आकर्षित करने के लिए उन्होंने जनेश्वर मिश्र की जयंती को ही साइकिल यात्रा के लिए शुभ माना. इससे प्रदेश के ब्राह्मण वर्ग में एक संदेश जाएगा. उत्तर प्रदेश की राजनीति में इस समय ब्राह्मण केंद्र में हैं. सभी पार्टियां ब्राह्मणों को लेकर काफी संजीदा हैं, ऐसे में अखिलेश भी कोई मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं.