Headlines
Loading...
यूपी: बलिया में जनसेवा के बहाने आईआरसीटीसी का पोर्टल हैक कर ई-टिकट की दलाली करने वाला युवक हुआ गिरफ्तार।

यूपी: बलिया में जनसेवा के बहाने आईआरसीटीसी का पोर्टल हैक कर ई-टिकट की दलाली करने वाला युवक हुआ गिरफ्तार।


बलिया। जनसेवा केन्द्र के बहाने रेलवे के ई-टिकट की दलाली हो रही है। पखवारे भर में अब दूसरा मामला सामने आया है। फर्जी नाम व पता पर आईआरसीटीसी का वेबपोर्टल हैक करने के बाद ई टिकट का अवैध कारोबार किया जा रहा है। रेलवे पुलिस ने जनसेवा केंद्र के संचालक अभिजीत उर्फ अंबुज निवासी देल्हुआ थाना-सुखपुरा को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक कंप्यूटर, एक सीपीयू प्रिंटिंग मशीन, एक मोबाइल व 1800 रुपये नकद बरामद किये गये हैं।

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने बताया कि उप निरीक्षक जयेंद्र कुमार मिश्रा को सूचना मिली थी कि बेरुआरबारी जनसेवा केंद्र पर ई-टिकट का अवैध कारोबार हो रहा है। अभिजीत के पास से तत्काल व सामान्य श्रेणी के 11 ई टिकट भी बरामद किये गये हैं। बता दें कि पखवारे भर पहले रेलवे ने तीन दलालों को गिरफ्तार किया है। उनसे कई चौंकाने वाले रहस्य उजागर हुए हैं। मिली जानकारी के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

चितबड़ागांव मोहम्मदाबाद मुख्य मार्ग पर शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे चितबड़ागांव स्थित बजरंग कटरा के सामने कार ने बाइक सवार रिटायर्ड इंजीनियर 65 वर्षीय राजकुमार सिंह को धक्का मार दिया, इससे उनकी मौत हो गई। हादसे के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है।वह बिहार में लोक निर्माण विभाग में इंजीनियर के पद से 2015 में रिटायर्ड हुए थे। वह अपने गांव उसरौली से आकर चितबड़ागांव में ही मकान बनाकर रहने लगे। यहां पर उनका एक कटरा भी है। 

सुबह वह मकान से अपने कटरे पर किसी काम से आये हुए थे। यहां से वे बाइक से निकल रहे थे कि तेज गति से बलिया की तरफ जा रही कार ने धक्का मार दिया। इससे वह सड़क पर गिरकर जख्मी हो गये। आसपास के लोगों ने उन्हें तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां से चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए वाराणसी भेज दिया। एंबुलेंस से जाते समय मोहम्मदाबाद के पास उनकी मौत हो गई। उनकी पत्नी उर्मिला देवी को रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। इनकी 6 पुत्रियां एवं दो पुत्र हैं। पांच पुत्रियों की शादी कर दिए थे। एक लड़की व दोनों बेटे अभी अविवाहित हैं।