Headlines
Loading...
वाराणसी : अपर पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट सुभाष चन्द्र दुबे ने सम्भाला कार्यभार, काशी कोतवाल और बाबा दरबार में लगाई हाजिरी

वाराणसी : अपर पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट सुभाष चन्द्र दुबे ने सम्भाला कार्यभार, काशी कोतवाल और बाबा दरबार में लगाई हाजिरी

वाराणसी । दो दिन पूर्व प्रदेश में पुलिस महकमे में बदलाव के क्रम में आजमगढ़ के डीआइजी सुभाष दुबे का वाराणसी स्थानांतरण कर दिया गया था। गुरुवार को उन्होंने वाराणसी में अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट पद पर कार्यभार सम्भाल लिया। इससे पूर्व उन्होंने काशी कोतवाल बाबा काल भैरव और काशी विश्वनाथ स्थित बाबा दरबार में हाजिरी लगाई। इस दौरान जागरण से उन्होंने बताया कि भगवान शिव की नगरी में काम करने का मौका मिला है। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पूरा प्रयास होगा, जनहित में भयमुक्त वातावरण बनाने और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई कर क्षेत्र में कानून व्यवस्था का अनुपालन कराना ही प्रमुख ध्येय रहेगा। साथ ही उन्होंने अधीनस्थों से जनहित के मामलों को लेकर सजगता और जनता संग मित्रवत व्यवहार से सहयोग करने की अपेक्षा जताई।

इससे पूर्व शासन के निर्देश पर आजमगढ़ परिक्षत्र के डीआइजी सुभाष चंद्र दुबे का तबादला अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट के पद पर किया गया था। वहीं उनकी जगह पर अखिलेश कुमार मीणा को आजमगढ़ रेंज का नया डीआइजी बनाया गया था। इसके अलावा आरके भारद्वाज को भी मीरजापुर रेंज के डीआइजी बनाए गए हैं। आइपीएस सुभाष चंद्र दुबे करीब डेढ वर्ष तक आजमगढ़ में तैनात रहने के दौरान काफी सुर्खियों में रहे। वह कुख्यात कुंटू सिंह और बाहुबली मुख्तार की नकेल कसने को लेकर भी सुर्खियों में रहे। उन्होंने एक लाख के इनामी सूर्यांश को मुठभेड़ में साथियों संग मिलकर देर किया था। इनडोर गेम बैडमिंटन को भी जिले में बढ़ावा दिया और जिला स्तर पर कई प्रतियोगिताओं में जीत भी हासिल की थी। कोरोना काल में जरूरतमंदों तक खुद सहायता सामग्री लिए रात के अंधेरे में जा पहुंचते थे। ज्यादा दिन नही बीते जब एक मां की गुहार पर मासूम को मऊ में ब्लड उपलब्ध कराया था। अपने तबादले के बाद उन्होंने कहा था कि भोलेनाथ की नगरी में अब लोगों की सेवा करूंगा।

पूर्वांचल के सोनभद्र, गाजीपुर और भदोही आदि जिलों में भी वह सेवा दे चुके हैं। इसके पूर्व वह पुलिस महकमे में कई महत्वपूर्ण ओहदे पर काम करते हुए अपना दायित्व शानदार तरीके से निर्वहन किया है। अब वाराणसी में वह अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट में अपनी सेवा देंगे।