Headlines
Loading...
वाराणसी : आज 138 केंद्रों पर लगाया जाएगा कोरोना टीका, सुबह आठ बजे से कोविन पोर्टल पर शुरू हुआ स्लाट बुकिंग

वाराणसी : आज 138 केंद्रों पर लगाया जाएगा कोरोना टीका, सुबह आठ बजे से कोविन पोर्टल पर शुरू हुआ स्लाट बुकिंग

वाराणसी । कोरोना टीकाकरण अभियान के क्रम में दो सितंबर को जनपद के 138 केंद्रों पर सत्र आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए सुबह आठ बजे से ही कोविन पोर्टल पर स्लाट खोले जाएंगे। इच्छुक लोग स्लाट बुक कराने के बाद सुबह 10 बजे से निर्धारित केंद्रों पर टीका लगवा सकेंगे।

टीकाकरण अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्र के 77, शहरी क्षेत्र के 46 सहित 13 वर्कप्लेस एवं एक-एक महिला व अंतरराष्ट्रीय स्पेशल केंद्र बनाए गए हैं। वहीं राजकीय आयुर्वेदिक कालेज-चौकाघाट, एसवीएम हास्पिटल-भेलूपुर व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र-शिवपुर में केवल दूसरी डोज वालों का ही टीकाकरण किया जाएगा। सीएमओ डा. वीबी सिंह ने बताया कि शहरी क्षेत्र में आनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण करने वाले नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। 


वहीं ग्रामीण क्षेत्र के केंद्रों पर आनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण करने वाले एवं आनस्पाट (वाक इन) नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। बताया जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर अपना टीकाकरण करा सकती हैं। महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र के लिए भी स्लाट खोले जाएंगे। इसमें पंजीकृत महिला टीका लगवा सकती हैं। वहीं जिन नागरिकों के द्वितीय डोज का समय हो गया है वे टीकाकरण केंद्रों पर जाकर अपना टीकाकरण जरूर करा लें। लोगों से अपील करते हुए डा. सिंह ने कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर शांतिपूर्वक टीकाकरण का लाभ उठाएं। अपनी बारी आने पर ही टीकाकरण कराएं।