Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी में कोरोना वैक्सीनेशन केंद्र बना कमाई का जरिया, स्थानीय स्वास्थ्य कर्मी के सह पर 200 रुपये में बिक रही लाइन

यूपी: वाराणसी में कोरोना वैक्सीनेशन केंद्र बना कमाई का जरिया, स्थानीय स्वास्थ्य कर्मी के सह पर 200 रुपये में बिक रही लाइन

                                  शिवप्रसाद मौर्या रिपोर्टर।

वाराणसी। कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान तेजी के साथ चल रहा है। कोरोना की तीसरी लहर आने के डर से इसके बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए सुबह से लोगों की भीड़ वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ रही है। इस बीच एक ऐसा मालमा सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल वैक्सीनेशन सेंटर में टीका लगवाने के लिए भीड़ देख लोगों को यह डर है कि कहीं उनका नंबर आते आते टीका खत्म ना हो जाए. इसलिए लोग पहले टीका लगवाने के लिए 200 रुपये में लाइन खरीद रहे हैं।

वहीं वाराणसी के एक वैक्सीनेशन सेंटर में टीका लगाने के लिए लगने वाली लाइन में ईंट रखकर 200 रुपये में बेचे जाने की खबर सामने आई है। दरअसल कुछ लोग वैक्सीनेशन सेंटर सुबह ही पहुंच रहे हैं और लाइन बनाकर उसमें ईंट रख रहे हैं। इसके बाद जो लोग टीका लगवाने आते हैं उसे वह लाइन 200 रुपये में बेच रहे हैं. लोगों ने जब इसका विरोध किया गया तो बिंदी निवासी एक युवक ने लगभग आधा दर्जन युवकों को ईंट से मारकर घायल कर दिया. शुक्रवार को ये खबर सामने आने के हड़कंप मच गया. यह मामला फूलपुर के पिंडरा पीएची का है.

बता दें कि मौके पर मौजूद लोगों में से एक युवक ने केशरी न्यूज़ चैनल के रिपोर्टर को बताया कि शुक्रवार सुबह कुछ लोग वैक्सीन लगवाने सेंटर पहुंचे. लेकिन पहले से ही स्थानीय स्वास्थ कर्मी के शह पर एक युवक ने 25 ईंटों की लाइन बना रखी थी. इस बारे में पूछे जाने पर उसने बोला की ये उनके घरवालों के हैं. इसके बाद युवक देर से आने वाले लोगों को ईंट रखे वाले लाइन को 200 रुपये में बेचने लगा. इस मामले को लेकर जब एक युवक ने विरोध किया तो, ईंट की लाइन बनाने वालों ने उसे मारकर घायल कर दिया. लोगों ने 112 नंबर पर घटना की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में हस्ताक्षेप कर पूरे मामले की जांच की जा रही है।