Headlines
Loading...
लखनऊ : रेरा के कुर्की आदेश के बाद प्रशासन ने सील किया सुचिता डेवलपर्स का ऑफिस

लखनऊ : रेरा के कुर्की आदेश के बाद प्रशासन ने सील किया सुचिता डेवलपर्स का ऑफिस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश रियल स्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी के कुर्की आदेश के बाद लखनऊ जिला प्रशासन की एक टीम ने कंछल ग्रुप के सुचिता डेवलपर्स का ऑफिस सील कर दिया है. सुचिता डेवलपर्स के दफ्तर पर सीलिंग की इस कार्रवाई राजधानी की सदर तहसील के तहसीलदार ज्ञानंद्रे सिंह ने संग्रह अमीन अविनाश तिवारी समेत टीम के साथ पूरा किया. इस मामले में एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि सुचिता डेवलपर्स पर करीब 67 लाख रुपये बकाया है जिसका अभी तक भुगतान नहीं किया गया है.

एसडीएम सदर प्रफुल्ल त्रिपाठी के अनुसार, यूपी रेरा ने इसके पूर्व चल अचल सम्पत्ति कुर्की के आदेश जारी किए थे और इसी क्रम में यह कार्रवाई गुरुवार को की गई है. लखनऊ के हजरतगंज स्थित कॉम्प्लेक्स में फर्म के दफ्तर पर तहसीलदार सदर ज्ञानेन्द्र सिंह और संग्रह अमीन अविनाश तिवारी पहुंचे और ऑफिस को सील किया. एसडीएम सदन ने बताया कि फर्म पर रेरा का 62 लाख 97 हजार 211 रुपए बकाया है. इसके अलावा 66 हजार रुपए ब्याज और कॉशन फीस आदि भी उनको देनी होगी.

आपको बता दें लखनऊ सदर तहसील ने लगातार दूसरे दिन किसी बिल्डर फर्म पर कार्रवाई की. इसके पहले बुधवार को तुलसियानी बिल्डर पर बकाए की वसूली के लिए उसके तीन फ्लैट तहसील प्रशासन ने सील कर दिए थे. रेरा ने इन दो फर्मों के अलावा कुल 14 बिल्डरों पर शिकंजा कसा है जिन्होंने आवंटियों को फ्लैट दिया न ही उनका पैसा वापस किया है.