Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी में बेनियाबाग अंडरग्राउंड पार्किंग 16,500 वर्ग मीटर क्षेत्र में हुआ निर्माण दिलाएगा जाम से राहत।

यूपी: वाराणसी में बेनियाबाग अंडरग्राउंड पार्किंग 16,500 वर्ग मीटर क्षेत्र में हुआ निर्माण दिलाएगा जाम से राहत।


वाराणसी। वर्षों से जाम की समस्या से जूझ रहे शहर के हृदयस्थल को अब राहत मिलेगी। बेनियाबाग में भी पार्किंग बनकर तैयार है। संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 दिसंबर को यह पार्किंग स्थल भी जनता को समर्पित कर सकते हैैं। पीएम जिन परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। 

वहीं उनकी सूची में प्रशासन ने इस प्रोजेक्ट को भी शामिल किया है। इस पार्किंग के शुरू हो जाने से गिरजाघर चौराहे से बेनियाबाग तक सड़क पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। सड़क पर बेतरतीब ढंग से यहां-वहां खड़े होने वाले वाहनों को यहां सुव्यवस्थित तरीके से खड़ा किया जा सकेगा।

वहीं 90.41 करोड़ रुपये की लागत से बेनियाबाग क्षेत्र में बना पार्क व अंडरग्राउंड पार्किंग में 16,500 वर्ग मीटर क्षेत्र में किया गया निर्माण, वहीं 470 चार पहिया वाहन यहां पार्क किए जा सकेंगे। 130 दो पहिया वाहनों को खड़ा करने की है व्यवस्था यहां फुटबाल ग्राउंड, एम्यूजमेंट एरिया, ओपेन जिम, योग गार्डन आदि की व्यवस्था की जा रही है। वहीं बेनियाबाग पार्किंग बनकर तैयार है। फिनिशिंग का काम जारी है। कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए गए हैैं कि हर हाल में 10 दिसंबर से पहले काम पूरा कर लिया जाए।