Headlines
Loading...
यूपी: सहारनपुर सहित पूरे प्रदेश में कोरोना ने बदली यूपी बोर्ड की व्यवस्थाएं, कक्षा 9 से 12वीं तक के अंक करने होंगे अपलोड।

यूपी: सहारनपुर सहित पूरे प्रदेश में कोरोना ने बदली यूपी बोर्ड की व्यवस्थाएं, कक्षा 9 से 12वीं तक के अंक करने होंगे अपलोड।


सहारनपुर। कोरोना के संकट ने यूपी बोर्ड की व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया है। कक्षा 9 से 12 तक की परीक्षाओं के अंक स्कूलों को परिषद की साइट पर अपलोड करने होंगे। वहीं वर्ष 2021 में यूपी बोर्ड द्वारा हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं को कोरोना से सुरक्षा के मद्देनजर रद्द कर दिया गया था। तय फार्मूले के आधार पर बोर्ड द्वारा 31 जुलाई को हाई स्कूल इंटर का रिजल्ट घोषित किया गया। रिजल्ट में प्रोन्नत छात्र छात्राओं को अंक सुधार परीक्षा का मौका भी दिया गया। 

वहीं अब बोर्ड ने मासिक टेस्ट अर्धवार्षिक परीक्षा प्री बोर्ड और वार्षिक परीक्षा के अंक बोर्ड की साइट पर अपलोड करने होंगे। बता दें कि गत वर्ष इन अंको को अपलोड करने में स्कूलों को कई परेशानियों से दो-चार होना पड़ा था। स्कूलों के पास अंको का डाटा अपडेट नहीं था जिसके चलते कई बार बोर्ड को अंक अपलोड कराने की तिथि बढ़ानी पड़ी थी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक मलिक का कहना है कि बोर्ड की नई व्यवस्थाओं के बारे में स्कूलों को जागरूक करने के लिए जल्दी संगठन अपने स्तर पर एक बैठक करेगा, जिसमें प्रधानाचार्य को बोर्ड के सभी दिशा-निर्देशों से अवगत कराने का काम किया जाएगा ताकि भविष्य में स्कूलों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।