Headlines
Loading...
बिहार: बक्सर में विवाहिता की गला रेतकर हत्या का हुआ प्रयास, जांच में जुटी बक्सर पुलिस।

बिहार: बक्सर में विवाहिता की गला रेतकर हत्या का हुआ प्रयास, जांच में जुटी बक्सर पुलिस।


बक्सर। औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत सारिमपुर काली मंदिर के पास से 22 वर्षीय एक विवाहिता को गम्भीर रूप से जख्मी हालत में शनिवार की दोपहर बरामद किया गया है। महिला का गला आगे से रेता हुआ था और उससे तेजी से रक्त बह रहा था। सूचना मिलते ही पुलिस द्वारा महिला को इलाज के लिए ततकाल सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सा के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया।

वहीं औद्योगिक थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि घटना दिन के करीब 11.30 बजे की है, तब सारिमपुर काली मंदिर की ओर से खून से लथपथ 22 वर्षीय एक युवती को लोगों ने अपने हाथों से गला पकड़े लड़खड़ाते हुए आते देखा। जख्मी महिला को देखते ही चारों तरफ से लोग दौड़ पड़े और सबसे पहले स्थानीय एक चिकित्सक के यहां ले जाकर मरहम पट्टी कराने के साथ ही औद्योगिक पुलिस को इसकी सूचना दी। 

बता दें कि इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा तत्काल जख्मी महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाने के साथ ही मामले की जानकारी लेने में जुट गई। सामने से कटे हुए गले से टूटती आवाज के बीच जख्मी महिला ने जो कुछ भी बताया उसके अनुसार उसकी पहचान इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बुढ़वा शिव जी निवासी मुन्ना यादव की पुत्री सीमा कुमारी उम्र 22 वर्ष के रूप में की गई है। मई 2018 में उसकी शादी रोहतास के नटवार थाना क्षेत्र अंतर्गत पीपरी निवासी जय प्रकाश यादव पिता के साथ हुई थी। 

वहीं शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसे पागल कह कर मारते पीटते रहते थे। वहीं सूचना मिलने के बाद अस्प्ताल पहुंचे युवती के पिता और भाई के अनुसार ससुराल में सीमा को प्रताड़ित किया जाता था। इस बीच तीन दिन पहले वे लोग उसके ससुराल से लेकर मायका आए थे। जबकि शुक्रवार की रात से ही वो मायके से गायब हो गई थी। इसके बाद सारिमपुर तक कब और कैसे पहुंची इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। 

बता दें कि थानाध्यक्ष ने बताया कि जख्मी सीमा कुमारी ने जो कुछ भी अस्पष्ट शब्दों के बीच बताया है उसके अनुसार उसका गला रेतने में उसके ससुराल वालों का ही हाथ है। इससे अधिक वो कोई जानकारी नहीं दे पाई है। जख्मी से पूछने के बाद उसके पिता को सूचना देकर यहां बुला लिया गया है और उनके साथ ही इलाज के लिए महिला केा वाराणसी भेजा गया है। फिलहाल इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। जख्मी महिला के कुछ स्वस्थ्य होने के बाद उसके फर्द बयान अथवा पिता के आवेदन पर केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं सीमा को खून से लथपथ सारिमपुर काली मंदिर के पास शनिवार की दोपहर देखा गया है। इससे जाहिर होता है कि गला रेतने की घटना महज कुछ ही देर पहले की है। उधर पिता के अनुसार शुक्रवार की रात से ही वो मायके से लापता है। सवाल गंभीर है कि यदि लापता है तो क्या पिता ओर भाई द्वारा उसकी रात में तलाश की गई या नहीं? उधर इटाढ़ी पुलिस का कहना है कि युवती के लापता होने की कोई सूचना उनके पास नहीं दी गई है।