Headlines
Loading...
बिहार: नेपाल में घने कोहरे के कारण दो दिनों से विलंब से हो रही उड़ानें।

बिहार: नेपाल में घने कोहरे के कारण दो दिनों से विलंब से हो रही उड़ानें।


बिहार। रक्सौल में नेपाल के पहाड़ी क्षेत्रों में घने कोहरे के कारण पिछले दो दिनों से उडाने विलंब से हो रही है। जिससे देशी-विदेशी पर्यटकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसका असर सीमावर्ती ब‍िहार के रक्सौल अनुमंडल यानी हिमालय के तलहटी में भी इसका असर पड़ने लगा है। नेपाल के प्रमुख पर्यटन स्थल पोखरा में सुबह 6:20 में नेपाल के जोमसोम रूट की उड़ने दो घंटे विलंब से हुई। 

वहीं इसकी जानकारी पोखरा विमान स्थल सूचना अधिकारी देवराज सुवेदी ने दी। उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों से पोखरा से काठमांडु, जोमसोम की दिन में तीन-तीन उड़ाने है। घने कोहरे के कारण दिन के 12 बजे के बाद ही उड़ानों की पूर्ण संभावना है। साथ ही विजिविलिटी बहुत कम है। जिससे परेशानी हो रही है। हवाई उड़ान के लिए कम से कम पांच हजार मीटर विजिविलिटी आवश्यक है। 

बता दें कि ठंड शुरू होते ही कोहरे के चादर में लिपट गया है। पोखरा, काठमांडु, भरतपुर भैरवहा, नेपालगंज और रक्सौल से सटे नेपाल के बारा जिला के सिमरा एयरपोर्ट पर प्रतिदिन एकानुमान के मुताबिक एक तरफ से एक हजार से अधिक देशी-विदेशी लोग हवाई यात्रा करते है। घने कोहरे से यात्री ससमय गंतब्य स्थान पर नहीं पहुंच रहे है। मौसम के मार का असर हवाई यात्रा करने वाले लोगों पर भी पड़ रही है।