Headlines
Loading...
सीएम योगी से मिले उत्तराखंड के सीएम धामी, दोनों राज्यों के बीच परिसंपत्ति विवाद पर चल रही बैठक

सीएम योगी से मिले उत्तराखंड के सीएम धामी, दोनों राज्यों के बीच परिसंपत्ति विवाद पर चल रही बैठक

लखनऊ: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी दो दिन के लिए राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं. आज उन्होंने सीएम योगी से मुलाकात की. वहीं, दोनों राज्यों के बीच परिसंपत्ति विवाद को लेकर दोनों सीएम के बीच बैठक चल रही है.

उत्तराखंड राज्य बनने के बाद यूपी ने अभी तक उसे पूरी परिसंपत्तियां ट्रांसफर नहीं की हैं. इसी को लेकर आज बैठक में सीएम धामी कई विभागों के लंबित मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं. सीएम धामी के साथ कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, मुख्य सचिव एसएस संधू और सचिव पुनर्गठन रंजीत सिन्हा भी लखनऊ पहुंचे हैं.उत्तराखंड राज्य बनने के बाद भी अभी तक परिसंपत्तियों के बंटवारे का मामला सुलझा नहीं है. इस संबंध में पिछली बैठक अगस्त 2019 में हुई थी. हालांकि इस बैठक के दौरान कई मुद्दों पर सहमति बनी, लेकिन ज्यादातर मामलों में कोई फैसला नहीं हो सका और उत्तराखंड को परिसंपत्तियां ट्रांसफर नहीं हुई.

दोनों राज्यों के बीच सिंचाई विभाग के तहत हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और चंपावत में करीब 1315 हेक्टेयर जमीन पर फैसला होना है. इसके साथ ही उत्तराखंड को 351 भवनों के हस्तांतरण पर सहमति बनने के बाद भी ये भवन नहीं मिले हैं. इसको लेकर आज दोनों सीएम के बीच बातचीत होगी.