Headlines
Loading...
हरियाणा: गुरुग्राम फरीदाबाद सहित प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य महकमा हुआ अलर्ट। .

हरियाणा: गुरुग्राम फरीदाबाद सहित प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य महकमा हुआ अलर्ट। .


हरियाणा। कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। हालांकि हरियाणा में अभी तक नए वेरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन प्रदेश सरकार ने एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। साथ ही टीकाकरण की रफ्तार तेज करने को कहा है। प्रदेश में अभी तक 90 फीसद लोगों को पहली और 48 फीसद लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है।

वहीं कोरोना की लड़ाई में हरियाणवीं पूरी तरह मजबूत हैं। सितंबर में कराए गए सीरो सर्वे में 76.3 फीसद लोगों के शरीर में कोरोना से लड़ने के लिए एंटीबाडी रोग प्रतिरोधक क्षमता मिली है। प्रदेश में टीकाकरण की बढ़ती रफ्तार से नए संक्रमितों का ग्राफ लुढ़ककर 10 से 20 के बीच में पहुंच चुका है। प्रदेश में अभी तक दो करोड़ 84 लाख डोज लगी हैं जिनमें एक करोड़ 85 लाख पहली और 98 लाख 85 हजार दूसरी डोज शामिल हैं।

वहीं दूसरी डोज देने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें हर घर दस्तक दे रही हैं। पिछले एक सप्ताह में पहली डोज के मुकाबले रोजाना दूसरी डोज दोगुनी से ज्यादा दी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 31 दिसंबर तक 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को पहली डोज देने का लक्ष्य रखा गया है। दूसरी डोज की मौजूदा रफ्तार जारी रही तो साल के अंत तक करीब 85 फीसद लोगों पूरी तरह सुरक्षा कवच पहन चुके होंगे।