Headlines
Loading...
हिमाचल प्रदेश: दकड़ी चौक में नगर परिषद घुमारवीं में रोजगार कार्यालय के सामने लगा कूड़े के ढेर।

हिमाचल प्रदेश: दकड़ी चौक में नगर परिषद घुमारवीं में रोजगार कार्यालय के सामने लगा कूड़े के ढेर।


हिमाचल प्रदेश। दकड़ी चौक में नगर परिषद घुमारवीं के तहत स्वच्छता अभियान के नाम पर दिन में झाड़ू उठाकर सफाई शुरू कर दी जाती है। लेकिन यह सफाई कितनी होती है और इसका अन्य लोगों पर क्या प्रभाव पड़ता है इसका अंदाजा घुमारवीं नगर परिषद के तहत दकड़ी चौक स्थित रोजगार कार्यालय के सामने लगे कूड़े को ढेर को देखकर लगाया जा सकता है। 

वहीं रोजगार कार्यालय के सामने कूड़े के ढेर सफाई अभियान की पोल खोलते नजर आ रहे हैं। कूड़े के ढेर देखकर हर कोई कह सकता है कि सफाई केवल कागजों में नजर आती है। यहां पर सड़क के किनारे कूड़ा बिखरा देखने को मिलता है। कुछ वर्ष पूर्व यहां पर गैस सिलेंडर वितरण आफिस हुआ करता था। अब गैस सिलेंडर आफिस यहां से शिफ्ट हो गया है। अब वह स्थान कूड़े ने ले लिया है।

बता दें कि हालांकि स्वच्छता के लिए सभी सहयोग जरूरी होता है। ऐसे में जहां सफाई व्यवस्था के लिए नगर परिषद जिम्मेवार है, वही स्थानीय लोगों की सहभागिता पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है। स्थानीय लोग भी सुबह कूड़े को गाड़ी में डालने की जहमत नहीं उठाते और चुपचाप कूड़ा यहां फेंक देते हैं। अब जब सरकार ने पूरी तरह से स्कूलों को खोल दिया है। छोटे बच्चे यहां से गुजरते हैं। 

वहीं उनके स्वास्थ्य पर इस कूड़े का प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। शहर के बुद्धिजीवियों ने मांग की है कि सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिए जाएं कि सफाई व्यवस्था को सही करने के लिए कार्य किया जाए। वहीं नगर परिषद अध्यक्षा रीता सहगल ने बताया कि मामला उनके ध्यान में आ गया है। इस बारे में सफाई कर्मचारियों से बात करेंगे। वहीं सड़क के किनारे कूड़ा फेंकने वाले लोगों पर नजर रखी जाएगी।