Headlines
Loading...
IND vs NZ, Live, 1st Test, Day 3: टूटेगी कीवी टीम की सलामी जोड़ी या भारतीय गेंदबाज होंगे पस्त?

IND vs NZ, Live, 1st Test, Day 3: टूटेगी कीवी टीम की सलामी जोड़ी या भारतीय गेंदबाज होंगे पस्त?


कानपुर । ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है. भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वह न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर नहीं करने दे. कीवी टीम ने दूसरे दिन का अंत बिना किसी नुकसान के 129 रनों के साथ किया था. उसकी विल यंग और टॉम लैथम की सलामी जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों को सफलता अर्जित नहीं करने दी. यंग 75 रन बनाकर नाबाद लौटे तो लैथम 50 रन. तीसरे दिन इन दोनों की कोशिश अपनी टीम को मजबूत स्कोर देने की होगी. भारतीय गेंदबाज जल्दी से जल्दी इस जोड़ी को तोड़ना चाहेंगे.


भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 345 रन बनाए थे. इसके लिए डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर ने 105 रन बनाए. उनके अलावा शुभमन गिल ने 52 और रवींद्र जडेजा ने 50 रनों का योगदान दिया.


दूसरे दिन भारतीय पारी खत्म हुई और न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी शुरू की. लगा था कि मेजबान टीम घरेलू परिस्थिति में कीवी टीम को शुरुआत झटके देगी लेकिन भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले पाए.


विल यंग ने टॉम लैथम के साथ मिलकर न्यूजीलैंड टीम को मजबूत शुरुआत दी है. वह दूसरे दिन 75 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. उनकी कोशिश अपने खाते में ज्यादा से ज्यादा रन डाल अपना पहला टेस्ट शतक पूरा करने की होगी. अभी तक यंग के खाते में कोई टेस्ट शतक नहीं है.


टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है और अभी तक न्यूजीलैंड की टीम मजबूत स्थिति में दिख रही है. उसकी सलामी जोड़ी ने टीम के खाते में 129 रन जोड़े दिए हैं. तीसरे दिन टीम इंडिया जल्दी से जल्दी इस जोड़ी को तोड़ना चाहेगी और फिर कीवी टीम पर हावी होने की कोशिश करेगी. भारत को अब सिर्फ विकेट चाहिए.