Headlines
Loading...
मध्य प्रदेश: इंदौर में वीआइपी नंबरों के शौकीनों के लिए एक बार फिर दूसरी नीलामी हुईं शुरू, नंबरों के लिए लगी लंबी बोली।

मध्य प्रदेश: इंदौर में वीआइपी नंबरों के शौकीनों के लिए एक बार फिर दूसरी नीलामी हुईं शुरू, नंबरों के लिए लगी लंबी बोली।


मध्य प्रदेश। इंदौर में वीआइपी नंबरों के शौकीनों के लिए इस माह की वीआइपी नंबरों की दूसरी नीलामी शुरू हो गई हैं। विभाग द्वारा माह में दो बार एक से लेकर सात तारीख और 15 से लेकर 21 तारीख तक वीआइपी नंबरों की ऑनलाइन नीलामी की जाती हैं। हालांकि पहले दिन केवल तीन नंबरों पर बोली लगाई गई हैं। इस माह की शुरुआत में हुई पहली बोली में कार का 8888 नंबर जो 25 हजार की आधार कीमत वाला था, वह एक लाख 60 हजार रुपये में बिका था।

वहीं विभाग द्वारा माह में दो बार एक से लेकर सात तारीख और 15 से लेकर 21 तारीख तक वीआइपी नंबरों की ऑनलाइन नीलामी की जाती हैं। इसमें आवेदक किसी भी नंबर की आधार कीमत को भरकर शामिल हो सकते हैं। इसके बाद एक से अधिक दावेदार होने पर ज्यादा बोली लगाने वाले को विजेता घोषित किया जाता हैं। किसी भी श्रेणी के वाहनों के नंबर की नई सीरीज आने पर ज्यादा नंबरों पर बोली लगती हैं।

बता दें कि इस माह की शुरुआत में हुई पहली बोली में कार का 8888 नंबर जो 25 हजार की आधार कीमत वाला था, वह एक लाख 60 हजार रुपये में बिका था। वहीं अक्टूबर माह की दूसरी नीलामी में कार का 0001 केवल एक लाख 21 हजार में बिक गया था। इंदौर में सबसे अधिक 44 हजार से अधिक नंबर खाली पड़े हैं।

वहीं बोली में जो लोग नंबर जीत लेते हैं, उन्हें विभाग द्वारा एक अधिकार पत्र दे दिया जाता हैं। लेकिन जिन्होंने ज्यादा कीमत पर नंबर लिया हैं, उन्हें बेस प्राइस से अतिरिक्त कीमत आठ दिनों में विभाग के पास जमा करवानी होती है। इसके बाद विभाग उन्हें अधिकार पत्र देता है, जिसके बाद वे लोग 60 दिनों के भीतर इस नंबर पर वाहन पंजीकृत करवा सकते हैं।