Headlines
Loading...
पंजाब: अमृतसर में आटो ड्राइवरों के परिवार की महिलाओं के लिए शुरू होंगे फ्री स्किल डवलपमेंट कोर्स।

पंजाब: अमृतसर में आटो ड्राइवरों के परिवार की महिलाओं के लिए शुरू होंगे फ्री स्किल डवलपमेंट कोर्स।


पंजाब। अमृतसर में राही प्रोजेक्ट के तहत अमृतसर स्मार्ट सिटी की ओर से आटो रिक्शा ड्राइवरों के परिवार की महिलाओं को हुनरमंद बनाने के लिए आल इंडिया वूमेन कांफ्रेंस के साथ समझौता किया गया है। निगम कमिश्नर व सीईओ अमृतसर स्मार्ट सिटी मलविदर सिंह जग्गी ने बताया कि रिज्यूविनेशन आफ आटो रिक्शा इन अमृतसर थ्रू होलिस्टिक इंटरवेशन (राही) प्रोजेक्ट के तहत आटो रिक्शा ड्राइवरों के परिवार की महिला सदस्यों के लिए यह कोर्स शुरू किए जा रहे हैं।

वहीं कोई स्किल ट्रेनिग लेकर अपना काम शुरू करके परिवार के आर्थिक विकास में योगदान दे सकें। इस प्रोग्राम को शहर में हाल ही में बनी आटो रिक्शा कोआपरेटिव सोसायटी के साथ मिल कर चलाया जाएगा। यह कोर्स सोसायटी सदस्यों के परिवार वालों के लिए ही होंगे। यह सारे कोर्स आल इंडिया वूमैन कान्फ्रेंस की शरीफपुरा चौक अमृतसर बस स्टैंड के पास स्थित ब्रांच से मुफ्त में किए जा सकते हैं। इसकी सारी फीस अमृतसर स्मार्ट सिटी द्वारा दी जाएगी। 

बता दें कि इन कोर्सो में एक दिसंबर से दाखिला लिया जा सकेगा। इसके लिए कम से कम 18 वर्ष आयु होनी चाहिए। परिवार से कोई आटो सोसायटी का सदस्य होना चाहिए। आल इंडिया वूमेन कांफ्रेंस की अध्यक्ष प्रेम दुग्गल ने कहा कि राही प्रोजेक्ट के तहत लेडीज ब्यूटी एवं टेलरिग, ब्यूटी पार्लर, आपरेटर और फ्रूट वेजिटेबल प्रीजर्वेशन के कोर्स किए जा सकते हैं। यह सारे कोर्स छह महीने के होंगे और आइएसओ 9001 से सर्टिफाइड हैं।