Headlines
Loading...
पंजाब: संगरूर में ट्रांसपोर्ट विभाग ने डिफाल्टर बस आपरेटरों पर कसी लगाम। .

पंजाब: संगरूर में ट्रांसपोर्ट विभाग ने डिफाल्टर बस आपरेटरों पर कसी लगाम। .


पंजाब। संगरूर ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वडि़ग के आदेशानुसार राज्य भर के डिफाल्टर बस आपरेटरों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत जिला संगरूर में नए आए आरटीए रविदर सिंह गिल ने डिफाल्टर बस आपरेटरों के खिलाफ लगाम कस दी है। उन्होंने साथ ही अपील की गई है कि सड़कों पर निर्विघ्न बसें चलाने के लिए सही व समय अनुसार टैक्स अदा करें और अपने कागज पूरे रखें। गत कुछ दिनों में ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा की गई कार्रवाई के चलते जहां विभाग द्वारा बड़े स्तर पर टैक्स की रिकवरी की है, वहीं 12 बसों के चालान भी काटे हैं, जिनमें से 4 बसें ओरबिट कंपनी से संबंधित हैं।

वहीं आरटीए रविदर सिंह गिल ने बताया कि 10 नवंबर को संगरूर में ज्वाइन किया है। इस दौरान मोटर व्हीकल एक्ट तहत करीब 12 बसों के चालान काटे गए हैं, जिनमें से 8 बसों को जब्त किया गया है। इनमें चार बसे ओरबिट कंपनी से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट मंत्री पंजाब के आदेशानुसार विभाग द्वारा यह कार्रवाई उन सभी बस आपरेटरों के खिलाफ की जा रही है, जो समय पर टैक्स अदा नहीं कर रहे अथवा जिनके कागज पूरे नहीं हैं। 

बता दें कि जिन बसों को जब्त किया गया है, उनमें से कुछ बसें ऐसी हैं, जिनके कागज सही नहीं होने के कारण परमिट रद कर दिए गए हैं और कुछ बसों के परमिट खत्म हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंधी जिला संगरूर, मालेरकोटला एवं बरनाला के बस आपरेटरों से बैठक हो चुकी है। बैठक में उन्हें कागज पूरे करने व टैक्स अदा करने की हिदायत की गई है।