Headlines
Loading...
किसानों की दोगुनी आय के वादे पर सरकार को घेरेंगे टिकैत, बताया आगे का प्लान

किसानों की दोगुनी आय के वादे पर सरकार को घेरेंगे टिकैत, बताया आगे का प्लान

लखनऊ. भले ही तीन कृषि कानूनों को वापस किए जाने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दी है लेकिन किसान अभी आंदोलन से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार को हुई संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक के बाद यह ऐलान कर दिया है कि किसानों का यह आंदोलन अभी खत्म होने वाला नहीं है. इसके साथ ही राकेश टिकैत ने बताया कि आंदोलन का एक साल पूरे होने पर 27 नवंबर को किसानों की बैठक होगी. इस दौरान किसान संसद तक पहले से निर्धारित ट्रैक्टर मार्च भी लेकर जाएंगे जिसके बाद आगे के लिए निर्णय लिया जाएगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दोगुनी आय के वादे पर सवाल भी पूछे जायेंगे.

किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ये आंदोलन अभी खत्म नहीं होगा. 27 नवंबर को हमारी बैठक है जिसके बाद हम आगे के निर्णय लेंगे. उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी ने कहा है कि 1 जनवरी से किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी तो हम पूछेंगे कि कैसे दोगुनी होगी. किसानों की जीत तब होगी जब उन्हें अपनी फसलों के दाम मिल जाएंगे. बता दें कि 19 नवंबर को पीएम मोदी ने किसानों से माफी मांगते हुए कहा था कि हमने कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है. किसान अब घर वापस लौट जाएं.
पीएम मोदी ने के ऐलान के तुरंत बाद राकेश टिकैत ने भी ट्वीट कर यह साफ कर दिया था कि आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा. राकेश टिकैत ने कहा था कि हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगा. सरकार MSP के साथ-साथ किसानों के दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करें. इसके बाद बुधवार को यानी आज हुई किसानों की बैठक में यह निर्णय तय हुआ है कि यह आंदोलन समाप्त होने वाला नहीं है. 27 तारीख को संसद में कानून वापसी का प्रस्ताव रखे जाने तक किसान कहीं वापस जाने वाले नहीं हैं. साथ ही किसान नेता ने 27 नवंबर को किसानों की बैठक का भी ऐलान किया है जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.