Headlines
Loading...
चंदौली : टीईटी परीक्षा के रद्द होने से अभ्यर्थियों में आक्रोश , नाराज अभ्यर्थियों ने की नारेबाजी

चंदौली : टीईटी परीक्षा के रद्द होने से अभ्यर्थियों में आक्रोश , नाराज अभ्यर्थियों ने की नारेबाजी

                               किरण यादव सिटी रिपोर्टर।

चंदौली। शिक्षक पात्रता परीक्षा रविवार को जिले के 18 केंद्रों में शुरू ही हुई थी कि अचानक सूचना आई कि यह रद्द हो गई है। परीक्षक कापियों को एकत्र करने लगे तो परीक्षार्थी अवाक रह गए। हैरत में पड़ गए कि आखिर पेपर क्यों लिया जा रहा। उन्हें बताया गया कि पेपर लीक हो गया है इसलिए पूरे प्रदेश में परीक्षा रद्द हो गई है। यह सुनते ही छात्रों में मायूसी छा गई वहीं कई केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। वहीं उधर किसी केंद्र पर परीक्षार्थी हंगामा न करें इसको लेकर पुलिस फोर्स पहुंच गई। एसडीएम, तहसीलदार, थानाध्यक्ष हर केंद्रों पर पहुंच गए और अभ्यर्थियों को केंद्रों से जाने को कहने लगे। इस दौरान अभ्यर्थियों ने व्यवस्था को कोसा और मायूस होकर घर लौटे।

वहीं दूसरी तरफ़ 18 केंद्रों में 16 हजार 315 अभ्यर्थियों की परीक्षा दो पालियों में होनी थी। पहली पाली सुबह दस से 12.30 बजे थी। छात्र तय समय पर कक्षों में पहुंचे, ओएमआर शीट व प्रश्न पत्र मिल चुका था। छात्रों ने आठ से दस प्रश्नों को हल कर लिया था कि परीक्षा प्रश्न पत्र व ओएमआर शीट लेने लगे। छात्रों ने इसका विरोध किया तो उन्हें बताया गया कि परीक्षा रद कर दी गई है। सुनते ही छात्र मायूस हो गए और व्यवस्था को कोसने लगे। कक्षों में छात्र नारेबाजी करने लगे। किसी तरह से समझाकर उन्हें कक्षों से बाहर किया गया। छात्रों के हंगामा का अंदेशा होने पर हर केंद्र पर व्यापक पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस छात्रों को विद्यालय कैंपस खाली कराने में जुट गई।

बता दें कि वहीं टीईटी परीक्षा के लिए गैर जनपदों से भी छात्र आए थे। कोई रिश्तेदारी में रुका था तो किसी ने मित्रों के यहां रात्रि में शरण ली थी। वहीं जनपद के युवा, युवतियां भोर से ही बाइक, गाड़ियों से केंद्रों पर पहुंचने लगे। छात्र पुस्तकों से अपनी तैयारी कर रहे थे लेकिन परीक्षा रद होने से उन्हें जोर का झटका लगा। 

वहीं दूसरी तरफ़ टीईटी परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र काफी सरल था। सकलडीहा के बहवलपुर की राधिका मिश्रा ने कहा उन्हें पूरे प्रश्नों का उत्तर पता था। पड़ाव की सपना कुमारी ने कहा प्रश्न पत्र सरल था, परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करती। बबुरी के राकेश सिंह, अशोक कुमार, रणधीर ने कहा काफी तैयारी की थी। प्रश्न पत्र भी सरल था लेकिन पेपर आउट होने से मेहनत पर पानी फिर गया। 

बता दें कि वहीं टीईटी का प्रश्न पत्र गाजियाबाद, बुलंदशहर और मथुरा से वाट्सएप पर वायरल हुआ था। सभी प्रश्नों का इसमें उत्तर लिखा था। इन जिलों में पेपर आउट होने से यह परीक्षा रद हो गई। वहीं पेपर लीक होने के कारण परीक्षा को शासन ने ही रद कर दिया। इसके लिए अब शासन स्तर से नई डेट जारी होगी। इसमें समय भी लग सकता है।