Headlines
Loading...
यूपी: बिजनौर में कार्तिक पूर्णिमा पर जाम के कब्जे में बैराज हाईवे, कई किमी तक लगी वाहनों की लंबी लाइनें।

यूपी: बिजनौर में कार्तिक पूर्णिमा पर जाम के कब्जे में बैराज हाईवे, कई किमी तक लगी वाहनों की लंबी लाइनें।


बिजनौर। मेरठ-पौड़ी हाईवे शुक्रवार सुबह जाम के कब्जे में हैं। बैराज रोड पर सुबह से ही कई किमी वाहनों की लाइन लगी है। यातायात बहुत धीमा है। श्रद्धालुओं जाम में फंस गए हैं। मीरापुर तक भी वाहनों की लाइन लगी है। लोग जहां के तहां फंस गए हैं। बिजनौर बाइपास पर भी जाम लगा है। पुलिस जाम खुलवाने का प्रयास करने में लगी है। शुक्रवार सुबह हजारों श्रद्धालुओं को बैराज गंगा पर स्नान के लिए पर जाना था। वह भी जाम में फंस गए है। कुछ वापसी करने में फंसे है। गुरुवार आधी रात को भी जाम था।

वहीं दूसरी तरफ आधी रात को कुछ समय के लिए यातायात सामान्य हुआ था। फिर से शुक्रवार तड़के खराब होने पर जाम लग गया है। भयंकर की जाम की वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामाना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि जाम की वजह गंगा स्नान करने आए कुछ लोगों ने बैराज पुल के पास सड़क पर ही अपने वाहन खड़े कर दिए। जिसके चलते जाम की स्थिति और विकराल हो गई। शहरक कोतवाल राधेश्याम ने बताया कि सुबह के समय गंगा स्नान करने आए लोगों ने वाहन सड़क पर खड़े कर दिए। भारी भीड़ होने के चलते जाम लग गया। ट्रैफिक को धीरे-धीरे निकाला जा रहा है।

बता दें कि कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर विदुरकुटी गंगा घाट पर लगे मेले में सूर्योदय से शुरू हुए मुख्य स्नान के दौरान श्रद्धालुओं के गंगा में डुबकी लगाने का सिलसिला जारी था। विदुरकुटी, नांगलसोती, बालावाली, बैराज, नारनौर घाट पर कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर शुक्रवार को सूर्योदय से पहले नवजात शिशुओं का मुंडन संस्कार और नवविवाहिताओं के गौर पूजने का काम किया।

वहीं स्नान के बाद शुरू हुई वापसी की वजह मे विदुरकुटी और बैराज मार्ग पर लगे जाम की वजह से वाहन रेंग-रेंगकर चले। वहीं स्नान के श्रद्धालुओं ने मेले में लगे झूलों पर झूले और चाट-पकौड़ी का लुत्फ उठाया। मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस लगातार मेला और नदी क्षेत्र में गश्तकरती रही। मेले के समापन पर जिला पंचायत की ओर से हेलीकाप्टर से श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा की गई। सुरक्षा की दृष्टि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पुलिसबल के साथ इन गंगा घाट पर डेरा डाले हुए थे।