Headlines
Loading...
यूपी: सुल्तानपुर में लोकार्पण से पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लगा ब्रेक, आजमगढ़ में आधा दर्जन स्थानाें पर बैरिकेडिंग। .

यूपी: सुल्तानपुर में लोकार्पण से पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लगा ब्रेक, आजमगढ़ में आधा दर्जन स्थानाें पर बैरिकेडिंग। .


आजमगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपराह्न एक बजे सुल्तानपुर जिले के अरवल कीरी करवत में देश के सबसे लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे। लोकार्पण के पूर्व सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए आजमगढ़ से गुजर रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस- वे पर आगमन रोक दिया गया है। जिले में फेज पांच, छह और सात पर आधा दर्जन स्थानों पर आमजन के आवागमन को देखते हुए पु़लिस ने बैरिकेडिंग कर दी है। सठियांव के फखरुद्दीनपुर, एनएच -233 पर सेहदा के समीप, अहरौला के फुलवरिया, तहबरपुर थाना के समीप और फेज पांच पर किशुनदासपुर के समीप बैरिकेडिंग की गई है।

वहीं आजमगढ़ में जिले की चार तहसीलों के 110 गांवों की 1042.56 हेक्टेयर भूमि से होकर गुजर रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लोकार्पण के बाद आज से वाहन फर्राटा भरने लगेंगे। जिले के लगभग 84 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे औद्योगिक गलियारा स्थापित होगा, जिससे रोजगार के द्वार खुलेंगे। साथ ही अगल -बगल के गांवों का विकास होगा। सुरक्षा के बाबत कई स्थानों पर पुलिस चौकियों की स्थापना की गई है। प्रकाश की व्यवस्था अभी से कर दी गई है। पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे को लेकर जिले में कई जगह समाजवादी पार्टी की ओर से विरोध प्रदर्शन को लेकर भी जिला प्रशासन के स्‍तर पर तैयारियां की गई हैं। कुछ जगहों पर सपाइयों ने प्रदर्शन कर पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे पर भी उद्घाटन करने का प्रयास किया है। 

बता दें कि इसके पूर्व भी जिला प्रशासन की ओर से आयोजन को लेकर पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे पर यातायात रोकने के लिए अलग से प्रयास करने की तैयारी की गई। पूर्व में भी एक्‍सप्रेस पर रफ्तार को थामने के लिए सपाइयों की ओर से प्रयास का मामला सामने आया है। वहीं जिला स्‍तर पर सपाइयों पर निगरानी करने के साथ ही जगह जगह पर बैरिकेडिंग भी किया गया है। वहीं आयोजन के दौरान अतिरिक्‍त सतर्कता बरतने की तैयारी की गई है।