Headlines
Loading...
यूपी: हाथरस में डाई कलर कारोबारी के यहां सीजीएसटी का छापा, दूसरे व्‍यापारी हुए बेचैन।

यूपी: हाथरस में डाई कलर कारोबारी के यहां सीजीएसटी का छापा, दूसरे व्‍यापारी हुए बेचैन।


हाथरस। शहर के कारोबारियों पर केंद्रीय जीएसटी की नजर है। टीम ने नील व डाई कलर निर्माता के यहां छापेमारी की। टीम ने यहां से खरीद-बिक्री व स्टाक का रिकार्ड जब्त किया है। टीम तीनों का मिलान कर जांच करेगी तभी कुछ पता चलेगा। जीएसटी की टीम जांच कर रही है। टीम अपने साथ लैपटोप ले गई थी। इस फर्म का 2019 से खरीद-बिक्री व स्टाक की जांच चल रही है। यह फर्म लोहे की इंगट खरीदती है।

वहीं अलीगढ़ रोड स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में पंकज अग्रवाल की नील व कपड़े के रंग(डाई कलर) बनाने की फैक्टरी है। जानकारी के अनुसार यहां पर सीजीएसटी की टीम आई थी। टीम को सूचना मिली थी कि स्टाक में गड़बड़ी है। इस सूचना के आधार पर टीम ने यहां पर कच्चे माल की खरीद व बिक्री के अलावा स्टाक की पड़ताल की। टीम के सदस्यों ने फर्म के स्वामी से पूछताछ कर अन्य जानकारियां भी की हैं। टीम अपने साथ रिकार्ड ले गई है। रिकार्ड का मिलान कर पड़ताल की जाएगी। उधर, कारोबारी पंकज अग्रवाल ने बताया कि टीम को गलत सूचना दी गई थी और टीम स्टाक की जानकारी लेकर चली गई है।

वहीं इससे पहले दो सितंबर तक सीजीएसटी ने खातीखाना स्थित ओके स्टील्स की फर्म पर छापेमारी की थी। फर्म पर आरोप था कि वह ओडिशा की मधुमिता स्टील फर्म से कारोबार कर रही है। यह फर्म फर्जी बताई जाती है। सीजीएसटी के बाद यहां राज्य जीएसटी की टीम ने छापेमारी की थी। यहां से दोनों विभाग की टीमें रिकार्ड ले गईं थी। राज्य जीएसटी ने फर्म से तीन लाख रुपये जमा भी कराया है लेकिन अभी केंद्र की जीएसटी की टीम जांच कर रही है। टीम अपने साथ लैपटोप ले गई थी। इस फर्म का 2019 से खरीद-बिक्री व स्टाक की जांच चल रही है। यह फर्म लोहे की इंगट खरीदती है।