Headlines
Loading...
UP Election 2022 : यूपी के चारों कोनों से निकलेगी भाजपा की रथयात्रा, बनाये जा रहे चार रूट

UP Election 2022 : यूपी के चारों कोनों से निकलेगी भाजपा की रथयात्रा, बनाये जा रहे चार रूट

लखनऊ : कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा और समाजवादी पार्टी की रथयात्रा के बाद अब भारतीय जनता पार्टी भी 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी रथयात्रा की शुरुआत करने जा रही है. भाजपा की यह रथयात्रा प्रदेश के चार अलग-अलग शहरों से निकलेगी और अंत में लखनऊ में समाप्त होगी. पार्टी इस यात्रा को विकास विजय यात्रा नाम दे रही है.

पूर्वांचल, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य उत्तर प्रदेश, और तराई क्षेत्र से रथयात्राएं निकाली जाएंगी. इनमें भारतीय जनता पार्टी के सभी बड़े नेता शामिल होंगे. क्षेत्रीय विधायकों, सांसदों और जनप्रतिनिधियों की इस रथयात्रा में अहम भूमिका तय की जा रही है. उच्चस्तर पर प्रति यात्राओं के प्रारूप मैप को लेकर अंतिम रूप दिया जा रहा है. 8 दिसंबर से यह यात्राएं शुरू की जाएंगी. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह इस संबंध में रूपरेखा तय करने के लिए गुरुवार को दिल्ली पहुंचे.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह गुरुवार को दिल्ली पहुंचे हैं और वह केंद्रीय नेतृत्व के साथ इस यात्रा को लेकर अंतिम रूपरेखा तय कर रहे हैं. इसके जरिए केंद्रीय नेतृत्व के कौन-कौन से नेता इस रथयात्रा में शामिल होंगे, यह तय किया जाएगा. प्रदेश में कौन-कौन से नेता कहां-कहां से यात्रा के साथ होंगे, किस तरह के मुद्दों को इस यात्रा के दौरान उठाया जाएगा, इस पर भी चर्चा की जाएगी.

राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार ने प्रदेश में विकास के जो कार्य किये हैं, वह किस तरह से जनता के सामने रखा जाएगा यह भी बैठक में तय किया जाएगा. इन सारे मुद्दों पर स्वतंत्र देव सिंह केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करा रहे हैं और वहां से इस संबंध में निर्देश प्राप्त कर रहे हैं. इसके बाद अगले सप्ताह से इन रथ यात्राओं के लिए और तेजी से तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी. भाजपा मीडिया विभाग के सूत्रों के मुताबिक यात्रा 8 दिसंबर से शुरू होगी और प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घूमेगी.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी की रथ यात्रा जारी है. इससे पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव की रथ यात्रा भी शुरू हो चुकी है और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के आह्वान पर प्रतिज्ञा रथयात्रा की शुरुआत बुधवार को मुरादाबाद से की गयी है. इसलिए भारतीय जनता पार्टी अब इस दिशा में पीछे नहीं रहना चाहती है.