Headlines
Loading...
यूपी: वाराणसी में शॉर्ट सर्किट से दो दुकानों में लगी आग, लाखों का सामान हुआ जलकर राख।

यूपी: वाराणसी में शॉर्ट सर्किट से दो दुकानों में लगी आग, लाखों का सामान हुआ जलकर राख।


वाराणसी। मिर्जामुराद में राजपुर गांव (बिमौरी चट्टी) पर सोमवार की रात विद्युत शार्ट सर्किट से शिवप्रकाश पटेल के कपड़े की दुकान व ब्यूटीपार्लर में आग लग गई। ग्रामीणों के प्रयास से जब तक पानी फेंक आग पर काबू पाया जाता अंदर रखा बीस हजार नगद रुपया समेत लाखों रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। अगलगी की घटना के बाबत थाना में भी लिखित सूचना दी गई।

वहीं रोजगार सेवक के पद पर कार्यरत शिवप्रकाश पटेल का बिमौरी चट्टी पर दो मंजिला मकान हैं। प्रथम तल पर श्रेया वस्त्रालय व ब्यूटीपार्लर स्थित है। पत्नी उर्मिला पार्लर का काम देखती हैं। मंगलवार की भोर में साढ़े चार बजे शिवप्रकाश छत से उतर नीचे आए तो दुकान से धुंआ निकलता देख सन्न रह गए। दुकान का शटर खोलकर देखा तो कपड़े और कास्मेटिक सामान जलने के बाद धुंआ दे रहे थे। अगलगी की सूचना फैलते ही ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। 

बता दें कि ग्रामीणों के प्रयास से पानी फेंक किसी तरह आग बुझाई गई। आग से लोहे के रैक पर रखे कीमती कपड़े- साड़ी, गारमेंट्स व ब्यूटीपार्लर के कास्मेटिक व उपकरण जलकर राख हो गए। आग से गर्म होकर दीवार के प्लास्टर भी टूट गए। दुकानदार का कहना रहा कि विद्युत शार्ट सर्किट से आग लगी हैं, क्योंकि रात में घर की बिजली अप-डाउन कर रही थी। अगलगी से करीब आठ लाख रुपए की क्षति बताई।

वहीं आग लगने की सूचना के बाद तड़के तक ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया गया। पानी फेंक कर किसी तरह आग पर जब तक काबू पाया गया तब तक काफी सामान आग में जलकर खाक हो चुके थे। माना जा रहा है कि आग बुझने के बाद अब दुकान खुलने के बाद ही पूरी तरह से नुकसान का जायजा लिया जा सकेगा। वहीं आसपास के लोगोंं में भी आग लगने से दहशत का माहौल बना हुआ है।