Headlines
Loading...
यूपी: जौनपुर में फोरेंसिक टीम जांच के लिए पहुंची तखागंज, विस्फोट स्थल से लिया नमूना।

यूपी: जौनपुर में फोरेंसिक टीम जांच के लिए पहुंची तखागंज, विस्फोट स्थल से लिया नमूना।


जौनपुर। बदलापुर कस्बे से सटे तखागंज बाजार में मंगलवार को शौचालय के दरवाजे की मरम्मत के दौरान वेल्डिंग करते समय हुए विस्फोट से जहां कमरे की दीवार व छत उड़ गई थी, वहीं वेल्डिंग कर रहा युवक गंभीर रूप से झुलस गया था। घायल युवक का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। बुधवार को फोरेंसिक टीम घटना के कारणों का पता लगाने गांव में पहुंची।

वहीं तखागंज बाजार निवासी प्रदीप गुप्त उर्फ हकड़ू ने अपने शौचालय के दरवाजे की मरम्मत करने के लिए कस्बे के वेल्डिंग मिस्त्री सौरभ विश्वकर्मा को लगाया था। सौरभ दरवाजे की वेल्डिंग कर रहा था। इसी बीच कमरे में तेज धमाके के साथ विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि कमरे की दीवार व छत का काफी हिस्सा उड़ गया। घटना में सौरभ गंभीर रूप से झुलस गया था। 

बता दें कि मौके पर बदलापुर के उपजिलाधिकारी लाल बहादुर, सीओ चोब सिंह कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा ने पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही पूछताछ की थी। मौके से कुछ पटाखे बरामद कर प्रदीप को हिरासत में ले लिया था। प्रशासन विस्फोट होने की बात को नकार रहा है, लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि धमका काफी तेज था। 

वहीं फोरेंसिक टीम प्रभारी आनंद सिंह ने घटनास्थल से कुछ जले हुए टुकड़ों व बारूद को एकत्रित कर नमूना लिया। टीम के प्रभारी ने कहा कि नमूने परीक्षण के लिए एफएसएल शाखा लखनऊ भेजा जाएगा। वहां की रिपोर्ट के बाद ही कुछ बताया जा सकेगा। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा ने कहा कि प्रदीप उर्फ हकड़ू से पूछताछ की जा रही है। घायल सौरभ के स्वजन की तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं दी गई है।

बता दें कि सिकरारा क्षेत्र के रीठी गांव में मंगलवार को फांसी लगाकर किशोर के आत्महत्या कर लेने की छानबीन करने आई फोरेंसिक टीम मौके से मिले मोबाइल फोन व चाकू जांच के लिए साथ ले गई। चर्चा है कि किशोर ने अपनी प्रेमिका को मोबाइल फोन पर वीडियो काल कर फांसी लगाई थी। इसके बाद प्रयागराज में प्रेमिका ने हाथ की नस काटकर जान देने का प्रयास किया था। 

वहीं दोनों के स्वजन कुछ भी बोल नहीं रहे हैं। गांव में चर्चा है कि मृत आदर्श के चाचा पेशे से चिकित्सक हैं। उनके घर पर ही रहकर एक रिश्तेदार की पुत्री इंटर की पढ़ाई करती है। आदर्श का वहां आना-जाना था। दोनों एक-दूसरे से प्रेम करने लगे थे। इसी की भनक लगने पर आदर्श को उसके चाचा ने भगा दिया था। मृतक के पिता लाल साहब मुंबई में हैं, उन्हें सूचना दे दी गई है। घर पर मौजूद मां फूला देवी व अन्य स्वजन रो-रोकर बेहाल हैं।